Metro Plus News
Uncategorizedएजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

सावित्री पॉलीटेक्निक में लोहड़ी का पर्व धूमधाम से मनाया गया

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 12 जनवरी: नेहरू ग्रांऊड स्थित सावित्री पॉलीटेकनिक फॉर वूमेन में लौहड़ी का त्यौहार बहुत धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर छात्राओं ने सभी को एक दूसरे के गले मिलकर लोहड़ी की शुभकामनांए देकर एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया।
इस मौके पर संस्थान के चेयरमैन एस.एन. दुग्गल व प्रिंसिपल कमलेश शाह ने छात्राओं के साथ ढोल की थाप पर खूब जमकर झूमे। छात्राओं ने पांरपरिक पोशाक पहने छात्राओं ने पंजाबी व पाश्चात्य संगीत पर खूब डांस व गिददा करके पूरे संस्थान में खूब धमाल मचाया। सावित्री पॉलीटेकनिक फॉर वूमेन कि छात्राओं ने सुन्दर मुन्दरी होए तेरा कौन बेचारा होए लोहड़ी का परंपरागत गीत गाकर पूरे वातावरण में एक अलग ही छठा बिखेर रही थी।
लोहड़ी के इस मौके पर प्रिंसिपल कमलेश शाह ने कहा कि लौहड़ी पर्व हमारी आस्था का प्रतीक है और इस पर्व को पूरे ही उत्तर भारत के लोग धूमधाम से मनाते हैं। उन्होंने कहा कि भारत धर्म निरपेक्ष देश है और इस देश में सभी धर्मो के पर्वो को धूमधाम से मनाया जाता है। यदि सभी पर्वो को आपसी मेलजोल एवं एकजुट से मनाया जाए तो उससे देश व प्रदेश में खुशी का माहौल उत्पन्न होता है जोकि बहुत जरूरी है। इसलिए सभी पर्वो को सौहार्दपूर्ण एवं आपसी मेलजोल के माहौल में मनाना चाहिए।
इस मौके उन्होंने मकर संक्रांति की भी शुभकामनाएं देते हुए सभी लोगो में रेवडी, मूंगफली वितरित की एवं सभी को इसी तरह से पर्व मनाते रहने की अपील की।
इस मौके पर संस्थान के चेयरमैन एस.एन. दुग्गल व प्रिंसिपल कमलेश शाह ने सभी छात्राओं को लोहड़ी कि बहुत शुभकामनांए दी।


Related posts

हजारों लोगों की महापंचायत में भाजपा के पूर्व विधायक सुभाष चौधरी ने दिया महेन्द्र प्रताप को खुला सर्मथन

Metro Plus

Mark Daniel Maloney selected to be 2019-20 Rotary International President

Metro Plus

फरीदाबाद मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों का ग्रीन ओल्मपियाड में शानदार प्रदर्शन

Metro Plus