Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

ब्रह्माकुमारीज समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने का कार्य कर रही है

ब्रह्माकुमारीज ने मनाया रक्षाबंधन का पर्व
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 23 अगस्त: ब्रह्माकुमारीज एनआईटी फरीदाबाद द्वारा रक्षाबंधन का पर्व बनाया गया। इस अवसर पर एसपी भौंडसी विष्णु दयाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने संस्था की सराहना करते हुए कहा कि पूरे विश्वभर में ब्रह्माकुमारीज समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने का कार्य कर रही है और वर्तमान में आई मूल्यों में गिरावट में भी अपने कार्यक्रमों के माध्यम से मूल्य निष्ठ समाज की स्थापना में कई सालों से अहम् भूमिका निभा रही है।
इस अवसर पर 11 गैर-सरकारी संस्थानों ने भी भाग लिया जिसमें सेफ सिक्योर फरीदाबाद, मिशन जागृति, महावीर इंटरनेशनल, पुलिस की आवाज, अखिल भारत हिन्दू परिषद्, प्रे फॉर नेचर, आवाज, बन्नुवाल वेलफेयर एसोसिएशन, ऊंची उड़ान, उमंग ग्रुप शामिल थे।
इस अवसर पर बी.के. प्रिया ने संबंधों में समरसता कैसे आये विषय पर अपने विचार रखते हुए कहा कि आज हम संबंधों से ज्यादा अहमियत पैसे को देने लगे है। इस कारण से आपस में दूरियां आती जा रही हैं। नकारात्मकता, अहम् भावना, ईष्र्या, क्रोध आदि कई कारणों से सम्बन्ध टूटते जा रहे हैं। जब तक हम एक-दूसरे के प्रति शुभ भावना, सकरात्मक दृष्टिकोण नहीं रखेंगे तब तक टकराव की स्थिति बनी रहती है। हमारा अच्छा व्यवहार ही दूसरों के साथ तालमेल अच्छा बनाये रखता है।
सेवा केंद्र प्रभारी बी. के. उषा ने भी रक्षाबंधन के आध्यात्मिक रहस्य को समझाते हुए कहा कि इस समय रक्षा हम सबको चाहिए। अपने को आत्मा समझ जब हम निराकार परमपिता परमात्मा को याद करते है तो काम, क्रोध, अहंकार, लोभ, ईष्र्या, द्वेष जैसे मनोविकार हमेशा के लिए नष्ट हो जाते है और जीवन भी ऊंच बन जाता है और सम्बन्ध भी सुंदर बनते जाते हैं।
कार्र्यक्रम में लगभग 125 लोग मौजूद थे। अंत में सभी को राखी भी बांधी गई।
इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी पूनम, बी.के. सुन्दर, बी.के. रमेश, बी.के. युगल मित्तल, मिशन जागृति के प्रेजिडेंट गौरव भारद्वाज, प्रे फॉर नेचर की प्रेजिडेंट रेनू भाटिया, ऊँची उड़ान से सुनीता कैन तथा अन्य मौजूद थे।


Related posts

Online मार्केट में पतंजलि की एंट्री, खुदरा क्षेत्र में नहीं आना चाहिए FDI : बाबा रामदेव

Metro Plus

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ पर काली छाया, अध्यक्ष अजय सिंह पर लगे एक बार फिर COVID की आड़ में चुनाव टालने के आरोप!

Metro Plus

अखिल भारतीय हिन्दु महासभा की ओर से भुवनेश्वर शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया

Metro Plus