Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

हॉमर्टन स्कूल में बच्चों के प्रति विशेष रूप से सतर्क और क्रियाशील रहने की सलाह दी गई

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 15 अक्टूबर: सैक्टर-21ए स्थित हॉमर्टन ग्रामर स्कूल में बच्चों और उनके अभिभावकों से संबंधित कई कार्यक्रम हुए। हॉमर्टन के ट्रिनटी हॉल में दो प्रमुख सेमिनार और कार्यशाला का आयोजन हुआ जो अभिभावकों को अपने बच्चों के सम्बंध में नई प्रेरणा देने के लिए था। सभी अतिथियों और अभिभावकों ने प्रस्तुत कार्यक्रमों की हृदय से सराहना की।
इस मौके पर इंडियनिका पब्लिकेशन के निमन्त्रण पर पधारी सुश्री वर्षा शेहलात ने अपनी विशिष्ट शैली में लगभग 20 स्कूलों से पधारे माता-पिता और अभिभावकों को बदलते समय के अनुसार अपने बच्चों के प्रति विशेष रूप से सतर्क और क्रियाशील रहने की सलाह दी।
दूसरी कार्यशाला में हॉमर्टन ग्रामर स्कूल के संस्थापक प्रधानाचार्य कुलदीप सिंह ने अपने बच्चों के लिए स्कूल का चुनाव कैसे करें इस विषय पर बोलते हुए माता-पिताओं और अभिभावकों के स्कूलों के बदलते स्वरूपों और व्यवसायिक व्यवहारों के प्रति जागरूक रहने और स्कूल-प्रबंधन से निरंतर सम्पर्क में रहने की सलाह दी।
इस मौके पर स्कूल के डॉयरेक्टर राजदीप सिंह ने बताया कि आज बाहरी स्कूलों से लगभग 250 बच्चों ने हॉमर्टन ग्रामर स्कूल में कैनवस बैग बनाना और उसका महत्व जाना। साथ ही प्रदूषणकारी प्लास्टिक से दूर रहने की भी शिक्षा प्राप्त की। उनके लिए विशेष नाटक और संगीत कार्यक्रमों और खेलों का आयोजन भी किया गया था।
हॉमर्टन ग्रामर स्कूल के ट्रिनटी हॉल में स्कूल की छात्रा ज्ञानंदा नलवा पर आधारित एक चलचित्र (फिल्म) का भी प्रमोशन किया गया जो कुनाल वी सिंह द्वारा निर्देशित है और पिक्चर ‘समर कैम्पÓ बच्चों पर आधारित मूवी है।
इस अवसर पर ट्रिनटी हॉल में सभी अतिथियों के सामने स्कूल की सभी क्षेत्रों की प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं ने अपनी मौलिक प्रतिभा का प्रदर्शन विज्ञान कला संबंधी प्रदर्शनी लगाकर किया। अनेक प्रतियोगिताओं में प्राप्त शील्डों और ट्रॉफियों से स्टेज की शोभा बढ़ा दी। कार्यक्रम का समापन स्कूल के प्रबंध निदेशक राजदीप सिंह के धन्यवाद प्रस्ताव से हुआ।



Related posts

अजय जुनेजा बने मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन फरीदाबाद के नए प्रधान

Metro Plus

हुडा प्रशासक ने की HSVP कार्यालय में हेल्प डेस्क की शुरूआत।

Metro Plus

DLF Association व Rotary Club फरीदाबाद मिड टाउन द्वारा Awareness चैकअप कैंप का आयोजन किया गया

Metro Plus