Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

नगर निगम फरीदाबाद के किन अधिकारियों के खिलाफ क्यों होगी एफआईआर? जानने के लिए पढ़े मैट्रो प्लस

निगमायुक्त ने कार्यप्रणाली पर किया असंतोष व्यक्त, दोषी अधिकारियों के खिलाफ होगी एफ आईआर
नगर निगम के केन्द्रीय स्टोर की आईपीए करेगा आडिट
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 15 अक्टूबर: जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रहे फरीदाबाद नगर निगम आयुक्त मोहम्मद साईन ने अब निगम के केन्द्रीय स्टोर/सैंट्रल स्टोर में भारी अनियमित्ताओं को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। निगमायुक्त ने निगम के केन्द्रीय स्टोर की आडिट चंडीगढ़ के लोक लेखा परीक्षक (IPA) से कराने के निर्देश जारी किए हैं।
नगर निगम आयुक्त मोहम्मद साईन द्वारा आज जारी इन आदेशों में लेखा अधिकारी विपिन कुमार को इस बात के अधिकृत किया गया है कि वह आईपीए से टाईअप कर एक जनवरी, 2015 से अब तक की निगम के केन्द्रीय स्टोर की पूरी आडिट कराएं। निगमायुक्त ने अपने इस पत्र में साफ निर्देश भी जारी किए हैं कि आईपीए इस आडिट के दौरान उन अधिकारियों के नाम भी साफ करके दे जोकि निगम को आर्थिक नुकसान पहुंचाने के लिए इस आडिट में दोषी पाए जाते हैं।
इस संदर्भ में जारी अपने निर्देशों में निगमायुक्त ने परचेज विभाग की कार्यप्रणाली पर पूरी तरह से असंतोष व्यक्त करते हुए कहा है कि इस विभाग में पंजाब फाईनेंशियल रुलस जो कि यहां पर लागू हैं, की बड़े पैमाने पर अनदेखी हो रही है। यहां पर समान खरीदने, देने, बदलने तथा उनका रिकार्ड रखने इत्यादि मामले में भारी अनियमित्ताएं हैं जिससे निगम को मोटा आर्थिक नुकसान हो रहा है।
निगमायुक्त मोहम्मद साईन ने अपने आदेशों में कहा कि इस स्टोर पर अधिकारियों व आडिट विभाग को जो नियम व सावधानी बरतनी चाहिए थीं वह पूरी तरह से गायब हैं, जिस कारण यह निर्णय लिया गया है कि एक जनवरी, 2015 से लेकर अभी तक की इस स्टोर की आडिट कराई जाए।
श्री साईन ने कहा कि इस आडिट में जो भी अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाया गया उसके खिलाफ न केवल विभागीय कार्रवाई की जाएगी बल्कि उसके खिलाफ पुलिस में FIR भी दर्ज कराई जाएगी।


Related posts

राव तुलाराम की पुण्यतिथि पर आयोजित होगा रक्तदान शिविर: दीपक यादव

Metro Plus

मूलचंद शर्मा के प्रयास से राजकीय महिला कॉलेज का नाम स्व. श्रीमती सुषमा स्वराज के नाम पर रखने के प्रस्ताव पर मुहर।

Metro Plus

75 प्रतिशत हरियाणवी युवाओं को आरक्षण को लेकर IMT इन्डस्ट्रीज एसोसिएशन ने मूलचंद शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

Metro Plus