Metro Plus News
फरीदाबादराष्ट्रीयहरियाणा

संतोष कुमार अग्रवाल इटली में होने वाली विश्व किकबॉक्सिंग महासंघ की विशेष आम सभा में भाग लेंगे

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 29 जनवरी: इटली के मिलान शहर में आगामी 2 फरवरी को आयोजित होने वाली विश्व किकबॉक्सिंग महासंघ की विशेष आम सभा में फरीदाबाद के संतोष कुमार अग्रवाल भाग लेंगे।
वाको इंडिया किकबॉक्सिंग महासंघ के महासचिव तारकेश मिश्रा ने बताया की 2 फरवरी को इटली के मिलान शहर में वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ किकबॉक्सिंग आर्गेनाईजेशन की विशेष आम सभा बुलाई गई है और इसमें भाग लेने के लिए भारत देश से वाको इंडिया किकबॉक्सिंग महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संतोष कुमार अग्रवाल को आमंत्रित किया गया है।
इस आम सभा में मुख्य रूप से वर्ल्ड प्रेजिडेंट का चुनाव होना है, इस बैठक में भारत से एकमात्र प्रतिनिधि के तौर पर संतोष कुमार अग्रवाल भारत देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस आम सभा में विभन्न देशों के लगभग 100 से ज्यादा प्रतिनिधि/अध्यक्ष हिस्सा लेंगे।
संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की वर्तमान में किकबॉक्सिंग खेल 128 देशों में खेला जाता है और वहां पर इसका राष्ट्रीय संगठन भी है। अभी हाल ही में गत 30 नवंबर, 2018 को टोक्यो में आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी खेलों की शीर्ष संस्था “अंतराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति” की ‘कार्यकारिणी बैठक’ में किकबॉक्सिंग खेल की अंतरराष्ट्रीय संस्था ‘वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ किकबॉक्सिंग ऑर्गनिज़ाशन्स’ को मान्यता दे दी है। भारत में भी यह खेल काफी लोकप्रिय हो रहा है और लगभग सभी राज्यों में इसकी मान्यता प्राप्त इकाई काम कर रही है।


Related posts

BJP विधायक मूलचंद शर्मा के खिलाफ हो सकती है FIR दर्ज, जानिए कैसे?

Metro Plus

गैर-मान्यता प्राप्त प्राईवेट स्कूलों पर संकट के बादल, 5 दिन में होंगे बंद?

Metro Plus

मार्डन DPS में बोले मूलचंद, चालान करके खजाना भरना सरकार का उद्देश्य नहीं बल्कि ट्रैफिक नियमों का पालन कराना है।

Metro Plus