Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

लायंस शहीद परिवार को लायन वीर अवार्ड के साथ एक लाख रूपये देंगे

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 22 फरवरी: पुलवामा में हुए आंतकी हमले में मारे गए सैनिकों की याद में रशियन कल्चरल सेंटर में लायंस क्लब इंटरनेशनल द्वारा एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस प्रार्थना सभा मेंं दिल्ली, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पलवल, सोहना और गुडग़ांव आदि से जुड़े जिले के विभिन्न हिस्सों से 200 से अधिक लायंस के सदस्यों ने भाग लिया।
इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन तेजपाल सिंह खिल्लन ने घोषणा की कि लायंस क्लब इंटरनेशनल द्वारा लायन वीर अवार्ड के साथ एक लाख रूपये हर शहीद परिवार को दिया जायेगा।
वहीं उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए लायन तेजपाल सिंह खिल्लन और लायन विजय जॉली पूर्व विधायक भाजपा सहित कई लायन ने संयुक्त रूप से शहीद हुए उन सैनिकों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी जिन्होंने राष्ट्र सुरक्षा के लिए अपना जीवन लगा दिया। उन्होंने इस मौके पर यह प्रतिज्ञा की कि सभी लायन सदस्य मृत सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं वह करेंगे और अपने राष्ट्र के लिए हमेशा कुछ करने के लिए तैयार रहेंगे। कई लायन सदस्य शोकग्रस्त परिवारों की मदद के लिए धन का योगदान कर रहे हैं ताकि उनके परिवारों को थोड़ी मदद मिल सके। लायन तेजपाल सिंह ने आशा व्यक्त की कि प्रत्येक परिवार को रू 1 लाख प्रत्येक दिए जाये।
लायन तेजपाल सिंह खिल्लन ने बताया कि जिला 321A बहुत जल्द बहादुर सैनिकों की याद में याद रहे कुर्बानी नाम से एक समारोह आयोजित करेगा और उसमें देश के लिए अपना जीवन लगाने वाले सैनिकों के परिवारों को शामिल करने का प्रयास करेगा। इस कार्यक्रम में लायंस इंटरनेशनल या सोसाइटी के विभिन्न गणमान्य लोगों की उपस्थिति में सभी परिवारों को सम्मानित किया जाएगा।
इस प्रार्थना सभा में पंडित अंकित उपाध्याय ने प्रार्थना की और राष्ट्रीय अखंडता और शौर्य के लिए गीत गाए।
भाई चरण जीत सिंह लाल ने गुरू गोविंद सिंह महाराज के जीवन के बलिदान का संदेश दिया और भजन और कीर्तन के साथ हमारे बहादुर सैनिकों के बलिदान के लिए श्रद्धासुमन अर्पित किए।
प्रार्थना सभा का समापन उन सभी सैनिकों को श्रद्धांजलि के साथ किया गया। जिन्होंने हमारे राष्ट्र के लिए अपना जीवन लगा दिया है।
इस प्रार्थना सभा में लायन एम.एल.अरोड़ा, लायन नरगिस गुप्ता, लायन आर.एन. ग्रोवर, लायन जे.एल. माहेशवरी, लायन वी.एस. कुकरेजा, लायन बी.एम. शर्मा, लायन कुसुम गुप्ता, लायन बी.बी. खरबंदा, लायन राज रानी थापर, लायन जगदीश अग्रवाल, लायन अशोक शर्मा, लायन संदीप, लायन प्रदीप सहगल, लायन अनुपम दीवान, लायन बी डी सोडी, लायन डॉ० कुलभूषण शर्मा, लायन राजेश गुप्ता, लायन जे.पी. गुप्ता, लायन आर.के. चिलाना, लायन आर.के. गोयल, लायन बंशीधर मुखीजा, लायन अशोक धवन, लायन टी.एस. छाबडा, लायन के.के. पटला, लायन रूप शर्मा, लायन विनोद चौधरी, लायन दीपक गुलाटी, लायन विजय जयरत, लायन आर.के. बंसल, लायन एस.एस. सिंघानिया, लायन दर्शन लाल, लायन गौरव गुप्ता, लायन के.के. सचदेवा, लायन राज वशिष्ठ सहित अन्य जिलों से आए हुए लायन लीडर्स मौजूद रहे।


Related posts

कविता जैन नवरात्र मेले के अवसर पर श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल में भाग लेते

Metro Plus

डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने सड़क सुरक्षा प्रतियोगिता में कीर्तिमान स्थापित किया

Metro Plus

मॉडर्न बीपी स्कूल के छात्रों को सीबीएसई द्वारा आयोजित साइंस प्रदर्शनी में राष्ट्रीय स्तर पर मिला पांचवां स्थान

Metro Plus