Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

हिन्दू-मुस्लिम के भाईचारे की प्रतीक है पीर बाबा मस्जिद: विकास चौधरी

बाबा नुरूद्दीन चिस्ती के 62वें उर्स पर हुआ कव्वाली का आयोजन
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 11 अप्रैल: ओल्ड फरीदाबाद स्थित पीर बाबा नुरूद्दीन चिस्ती के 62वें उर्स के मौके पर एक कव्वाली कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मेरठ, गाजियाबाद, मुरादाबाद व दिल्ली की चार टीमों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने शिरकत करते हुए इस आयोजन की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
इस मौके पर विकास चौधरी ने कहा कि ओल्ड फरीदाबाद की पीर बाबा मस्जिद हिन्दू-मुस्लिम के भाईचारे की प्रतीक है, यहां पर इस प्रकार के कव्वाली के कार्यक्रम आयोजित करना सकारात्मक पहल है क्योंकि इससे जहां आपसी भाईचारा बढ़ता है वहीं हम एक दूसरे की संस्कृति के बारे में भी जानकारी मिलती है। उन्होंने कहा कि आज देश में जिस प्रकार के हालात है, ऐसे हालातों में समाज में भाईचारा व एकता की भावना आवश्य होनी चाहिए और ऐसे आयोजन के द्वारा ही हम एकजुट हो सकते है। उन्होंने कार्यक्रम में आए कव्वालों की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी कव्वाली के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का जो बीड़ा उठाया है, वह सराहनीय है। कार्यक्रम में कव्वाल टीमों के बीच कव्वाली मुकाबला हुआ और उन्होंने भी समाज में एकता व भाईचारा बनाए रखने की कव्वाली सुनाई, जिसे देखने के लिए सैकडों लोग मौजूद रहे। विकास चौधरी ने पीर पर चादर चढ़ाई और फरीदाबाद में सुख-शांति व समृद्धि की कामना की।
इस मौके पर चेयरमैन रोहताश पहलवान, प्रेसीडेंट हाजी अब्दुल वाहिद, जनरल सेक्रेटरी सोहेल अहमद, कैशियर हाजी शरीफ, मेम्बर मोहसीन खां, जाकिर हुसैन, हसीन अहमद, मोहम्मद रमजानी, राजकुमार छिब्बर, शाहबाज, हाजी वकील, सलमान, नौशाद नाना सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।


Related posts

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने फूलो की खेली होली

Metro Plus

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों ने मनाया World Smile day

Metro Plus

अनुभव सुखीजा बने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी युवा के प्रदेश संयोजक

Metro Plus