Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

विपुल गोयल व निगमायुक्त ने किया ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर रवाना

सोनिया शर्मा
फरीदाबाद, 28 सितम्बर
: स्मार्ट सिटी में प्रदूषण रहित स्मार्ट गाडियां चलाने एवं सस्ती व अच्छी परिवहन सुविधा उपलब्ध कराना ही हमारा प्रयास है। शहर को स्मार्ट बनाने के लिए इको फ्रैंडली, ध्वनि रहित, प्रदूषण रहित वाहनों के इस्तेमाल के साथ-साथ शहर में महिलाओं का सुरक्षित आवागमन ही शहर को स्मार्ट सिटी की परीक्षा में अच्छे अंक दिला सकता है। स्मार्ट सिटी की अंक तालिका में अपना शहर सबसे ऊपर रहे इसके लिए जनता का विशेष योगदान एवं सहयोग अति आवश्यक है। ये विचार विधायकविपुल गोयल ने ग्रीन कैब के उद्घाटन के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उव्यक्त किए।
एस्कॉर्टस मुजेसर मैट्रो स्टेशन पर आयोजित ग्रीन कैब के तहत 20 ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने से पूर्व विधायक विपुल गोयल का आयोजकों एवं शहरवासियों ने फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया। नगर निगम आयुक्त अशोक शर्मा ने नारियल फोड़कर और विधायक विपुल गोयल ने स्वयं रिक्शा चलाकर इस मुहिम का श्रीगणेश किया। निगमायुक्त अशोक शर्मा को बिठा कर विधायक विपुल गोयल ने ई-रिक्शा चलाया उसके बाद विधिवत् हरी झंडी दिखाकर सभी 20 ई-रिक्शा को रवाना किया गया।
इस अवसर पर निगमायुक्त अशोक शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद पर प्रदूषण का जो कलंक लगा है उस कलंक को दूर करने में उक्त ई-रिक्शा कारगर साबित होगें।
श्री शर्मा ने कहा कि पर्यावरण की दृष्टि से स्मार्ट सिटी को अलग से अंक दिए जाते हैं। ई-रिक्शा से प्रदूषण रहित, ध्वनि रहित आवागमन होगा। कितने ई-रिक्शा एस्कार्टस मुजेसर मैट्रो स्टेशन से अभी 20 ई-रिक्शा चलाने की शुरूआत की गई है।
ग्रीन कैब के अशोक धीमन ने बताया कि ई-रिक्शा का कम से कम किराया 7 रूपये और अधिक से अधिक किराया 15 रूपये हैं। मैट्रो स्टेशनों पर भी दिल्ली मैट्रो के अधिकारी से बातचीत कर ई-रिक्शा चलाए जाएंगें।
महिलाओं के लिए स्पेशल लाल रंग का ई रिक्शा-
महिला सुरक्षा के प्रति गंभीरता दिखाते हुए ग्रीन कैब ने लाल रंग के ई रिक्शा विशेषकर महिलाओं के लिए चलाए गए हैंं। उक्त लाल रंग के रिक्शा में महिलाएं सुरक्षित सफर करें इसके लिए उक्त रिक्शाओं की विशेष निगरानी रखी जाएगी।
इस अवसर पर ग्रीन कैब के राम मेहर धीमन, अशोक धीमन, सौरभ धीमन, पंचम जैन, निगरानी कमेटी के चेयरमैन वजीर सिंह डागर, सीही मंडल अध्यक्ष राज मदान, निवर्तमान पार्षद कुलदीप तेवतिया, नेत्रपाल चौहान, राहुल शर्मा, पवन खन्ना, संजय मल्होत्रा मुख्य रूप से उपस्थित थे।
v

E-Rickshow--3

E-Rickshow--5

Related posts

उद्योग मंत्री विपुल गोयल का एफआईए ने किया सम्मान

Metro Plus

प्रोत्साहन ट्रस्ट ने की आर्य समाज मंदिर में पानी के तीसरी प्याऊ शुरू

Metro Plus

जिला उद्योग केन्द्र द्वारा उद्यमिता विकास प्रशिक्षण का शुभारम्भ

Metro Plus