Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

अवैध कब्जाधारियों की अब खैर नहीं, निगमायुक्त अनीता यादव ने किए आदेश जारी

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 15 जुलाई:
एनजीटी के आदेशों की पालना और शहर के सौंदर्यकरण के लिए अब नगर निगम की कमिश्रर अनीता यादव ने तीखे तेवर अपना लिए हैं। निगमायुक्त ने अवैध कब्जाधारियों को सीधे-सीधे चेतावनी देते हुए कहा है कि या तो वो आगामी सात दिनों के अंदर-अंदर अपने-अपने क्षेत्रों में सरकारी भूमि पर/ग्रीन बैल्ट पर किए गए अतिक्रमण को स्वयं हटा ले अन्यथा यह कार्यवाही नगर निगम द्वारा की जाएगी जिसका हर्जा-खर्चा देने के लिए कब्जाधारी अन्य परिणामों के साथ स्वयं जिम्मेदार होगा।
निगम कमिश्रर अनीता यादव ने साफ शब्दों में कहा है कि शहर में किसी भी प्रकार का अतिक्रमण/अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एन.एच.-1,2,3,4 और 5 की ग्रीन बैल्ट में/सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण के बारे में सभी अवैध कब्जाधारियों को ये सख्त हिदायत दी है।
निगमायुक्त अनीता यादव ने तीनों जोनों के कार्यकारी अभियंताओं को निर्देश दिए है कि फरीदाबाद शहर में अवैध निर्माण/ अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। अगर यह कहीं भी होते हुए पाए जाते है तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण और सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने की बात लोग अपने दिमाग से निकाल दें। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।
साथ ही साथ उन्होंने निगम अधिकारियों को ग्रीन बैल्टों में समयबद्ध तरीके से वृक्षारोपण करने के भी आदेश दिए हैं।
अब देखना यह है कि निगमायुक्त के अधीन कर्मचारी उनके उपरोक्त आदेशों को किस तरह सिरे चढ़ाते हैं।


Related posts

MCF के तोडफ़ोड़ दस्ते व पुलिस पर क्यों हुआ आज पथराव? देखें।

Metro Plus

NDA व CDS IInd की परीक्षा 14 नवम्बर को, कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ होगी FIR दर्ज।

Metro Plus

ओउम् नाम का जाप करने से शिव भोले प्रसन्न होते है: व्यास पालन्दे महाराज

Metro Plus