Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादहरियाणा

BYST अभियान के तहत वूमैन Impowerment की ओर कदम बढ़ाए जाएंगे: मल्होत्रा

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 6 सितंबर:
भारतीय युवा शक्ति ट्रस्ट ने रोजगार चाहने वाले लोगों को रोजगार प्रदाता बनाने के लिए विशेष योजना तैयार की है। बीवाईएसटी के आंत्रेप्यूनरशिप सिलैक्शन पैनल के चेयरमैन जे.पी. मल्होत्रा ने बताया कि इस अभियान के तहत ऐसा स्ट्रक्चर व प्रोग्राम बनाया गया है। जिससे आवासीय, शैक्षणिक व सामुदायिक स्तर पर कलस्टर विकसित किए जाएंगे। और वूमैन एम्पावरमैंट की ओर कदम बढ़ाए जाएंगे। यहां बीवाईएसटी एनसीआर मैंटर चैप्टर की बैठक में श्री मल्होत्रा ने जानकारी दी कि राजकीय आईटीआई फरीदाबाद, तिगांव व पलवल सहित वूमैन कॉलेजिज के युवाओं व युवतियों को बीवाईएसटी जागरूक करेगा कि वे आंत्रेप्यूनरशिप का संदेश प्रसारित करें और इसे कार्य अमल में भी लाएं। 
इस मौके पर श्री मल्होत्रा ने बताया कि बीवाईएसटी ने विभिन्न लोगों की इच्छाओं व रूझान के अनुरूप उन्हें ट्रेंड करके यह संदेश लाने की योजना तैयार की है कि वे कैसे रोजगार प्रदात्ता बन सकते हैं। इस संबंध में डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन सहित संगठनों, वरिष्ठ विद्यार्थियों का भी सहयोग लिया जाएगा। चैप्टर के चेयरमैन ए.के. गौड़ ने बताया कि बीवाईएसटी का उद्वेश्य युवाओं को स्वरोजगार के प्रति प्रेरित करना है।
इस अवसर पर मैंटर सोम दुआ ने बताया कि जिन अभियार्थियों के आवेदन प्रोसैस में हैं उन्हें मैंटर्स की टीम जिनमें स० मोहन सिंह व मेजर जनरल एस.के. दत्त जैसे अनुभवी शामिल हैं। कलस्टर हैड पी.के. कौल ने बीवाईएसटी के उद्वेश्यों व गतिविधियों को फरीदाबाद सहित आस-पास के क्षेत्रों में भी प्रसारित करने की आवश्यकता पर बल दिया।
इस मौके पर सर्वश्री ए.के. गौड, जे.पी. मल्होत्रा, के.के. अग्रवाल, रेणु खट्टर, एस.एन. दुआ, पी.के. कौल सहित अन्य लोगों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।


Related posts

FMS में समर फिएस्टा का समापन बहुत धूम-धाम से किया गया

Metro Plus

विनोद गर्ग लायंस क्लब फरीदाबाद एवरसाईन के प्रधान नियुक्त

Metro Plus

विधायक राजेश नागर के किस आश्वासन के बाद वकीलों की हड़ताल हुई स्थगित? देखें!

Metro Plus