Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादराष्ट्रीयहरियाणा

फौगाट स्कूल के अमन शुक्ला का लगातार दूसरी बार स्कूली नेशनल क्रिकेट में चयन हुआ

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
बल्लबगढ़, 21 दिसम्बर:
राजीव कॉलोनी सेक्टर-56 स्थित फौगाट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र खिलाड़ी अमन शुक्ला का स्कूली नेशनल क्रिकेट में लगातार दूसरी बार चयन हुआ है।
ज्ञात रहे कि अमन शुक्ला दाएं हाथ का तेज गेंदबाज है। वर्ष 2017 में कानपुर के ग्रीन पार्क में आयोजित आल इंडिया (अंडर-17) क्रिकेट प्रतियोगिता में अमन शुक्ला ने राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए मात्र तीन रन देकर आठ विकेट लिए थे। गत वर्ष जाम नगर (गुजरात) में आयोजित स्कूली नेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता में अमन शुक्ला ने छ: मैचों में 17 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी का खिताब अपने नाम किया था।
अब अमन शुक्ला हरियाणा टीम का प्रतिनिधित्व कर जनवरी 2020 में दमन द्वीप में राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता का हिस्सा बनेंगे। हरियाणा प्रदेश के टीम में सर्वाधिक खिलाड़ी कुरुक्षेत्र के चार व उसके बाद फरीदाबाद के तीन तथा अन्य जिलों के खिलाडी हिस्सा ले रहे हैं। फरीदाबाद से फौगाट स्कूल का अमन शुक्ला, एपीजे स्कूल का मोहम्मद सैफ और श्रीराम मिलेनियम स्कूल का हितेश सोरोत टीम का हिस्सा हैं। टीम का 10 दिवसीय प्रशिक्षण कैंप 24 दिसम्बर से कुरुक्षेत्र में आयोजित होगा।
फरीदाबाद से अमन शुक्ला ऐसा इकलौता खिलाड़ी है जो लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए चुना गया है। फौगाट स्कूल प्रबंधन व उनके कोच व पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम खिलाड़ी विजय यादव को इस बार इस खिलाड़ी का स्कूली इंडियन टीम में चयन होने की पूरी उम्मीद है।
फौगाट स्कूल के निदेशक सतीश फौगाट ने छात्र खिलाडी के स्वर्णिम व उज्जवल भविष्य की कामना की है। छात्र खिलाड़ी को श्री फौगाट व प्रधानाचार्या श्रीमती निकेता सिंह ने पुष्प गुच्छ भेंट कर हौंसलावर्धित किया।


Related posts

First Aid Essential – J P Malhotra @ HSPC

Metro Plus

हॉमर्टन ग्रामर स्कूल में मनाया यूनेेस्को श्रव्य-दृश्य संपदा दिवस

Metro Plus

बीके पब्लिक स्कूल में धूम-धाम से मनाया गया तीज का त्यौहार

Metro Plus