Metro Plus News
फरीदाबादराजनीति

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर खेल परिसर में आयोजित होगा योग प्रशिक्षण शिविर

सोनिया शर्मा
फरीदाबाद, 20 जून:
अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आगामी 21 जून को प्रात: 6 बजे से 8:15 बजे तक स्थानीय सैक्टर-12 स्थित हरियाणा राज्य खेल परिसर में आयोजित किए जाने वाले जिलास्तरीय योग प्रशिक्षण शिविर का अंतिम पूर्वायोग आज निर्धारित समयानुसार ही खेल परिसर में संपन्न करवाया गया। फाईनल रिहर्सल योग प्रशिक्षण के प्रभारी भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की पतंजलि योग समिति के राज्य संगठन मंत्री जयपाल शास्त्री के नेतृत्व में करवाई गई। उन्होंने योग प्रतिभागियों को योग के प्राणायाम, कपालभाति, अनुलोम-विलोम व सूर्य नमस्कार जैसे प्रमुख योगासनों के अलावा अन्य प्रकार की विभिन्न यौगिक क्रियाओं एवं आसानों के गुण सिखाएं। उनके साथ ट्रस्ट के जिला संयोजक अंकुर सिंह, सदस्य राजेश भाटी, सतीश वाधवा व बहन वंदना गुप्ता ने भी प्रतिभागियों को योगासनों के विभिन्न टिप्स दिए। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डा० आदित्य दहिया तथा नगराधीश गौरव अंतिल जिला प्रशासन की ओर से प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि 21 जून को योग प्रशिक्षण शिविर समारोह में फरीदाबाद के विधायक विपुल गोयल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। उनके साथ पृथला के विधायक टेकचन्द शर्मा, एनआईटी के विधायक नगेन्द्र भड़ाना तथा तिगांव के विधायक ललित नागर का भी प्रमुख रूप से उपस्थित होने का कार्यक्रम हरियाणा सरकार की ओर से तय किया गया है। इस जिलास्तरीय योग प्रशिक्षण शिविर समारोह में लगभग 2100 छात्र-छात्राएं व योगप्रेमी एक साथ योगासन की विभिन्न मुद्राएं करेंगे जिन्होंने आज जमकर पूर्वायोग किया। इसके अलावा पूर्वायोग की कड़ी में ही पतंजलि योग पीठ की उक्त टीम द्वारा खेल परिसर में ही योग प्रतिभागियों को विभिन्न यौगिक क्रियाओं एवं आसानों का प्रशिक्षण देकर गत् 13 व 14 जून को पूर्वायोग करवाया जा चुका है।
अंतिम पूर्वायोग के इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डा० दहिया ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर इसी खेल परिसर में आयोजित होने वाले जिलास्तरीय योग प्रशिक्षण शिविर से जुड़ी सभी प्रकार की आवश्यक तैयारियों को जिला प्रशासन की ओर से पूरा किया जा चुका है।
DSC01017

DSC00988

DSC00990


Related posts

महिला मोर्चा की जिला अध्यक्षा अनिता शर्मा का जगह-जगह किया जा रहा है भव्य स्वागत

Metro Plus

अवैध निर्माण को लेकर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने शिकंजा कसा, निगमायुक्त को लिखा लैटर

Metro Plus

Zomato कर्मचारी से मारपीट, होटल मालिक के खिलाफ हो सकता है मुकदमा दर्ज

Metro Plus