Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

GOVT स्कूल की छात्राएं Farewell Party में जमकर थिरकी

Metro Plus से Jaspreet Kaur की रिपोर्ट
Faridabad News, 28 फरवरी:
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनएच तीन में प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में कक्षा 12वीं के बच्चों को कक्षा11वीं के बच्चों ने विदाई पार्टी दी। कार्यक्रम का संचालन करते हुए विद्यालय के बच्चों ने रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
इस मौके पर प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि समस्त स्टॉफ और बच्चों ने देश की राजधानी में दंगो में कुर्बान हुए वीर शहीद सुरक्षा कर्मियों और दिवंगत नागरिकों को श्रद्धांजलि देने हेतु, देश की समृद्धि और बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए यज्ञ का आयोजन किया। उन्होंने बताया कि यज्ञ में आचार्य की भूमिका का निर्वहन हिंदी अध्यापक संजय मिश्रा ने किया, 10वीं के बच्चे यजमान बने। सभी प्राध्यापकों और बच्चों ने यज्ञ में तीन-तीन आहुतियां डाली। यज्ञ की पूर्णाहुति के पश्चात सभी के लिए मंगलकामना भी की गई। यज्ञ संपन्न होने के पश्चात 12वीं कक्षा की बालिकाओं ने सुंदर आयोजन के लिए कक्षा 11वीं के छात्राओं का बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया साथ ही अपने सभी गुरूजनों का भी बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया क्योंकि गुरूजनों के उचित मार्गदर्शन और सलाह के बिना इस मुकाम तक पहुच पाना असंभव था। वरिष्ठ छात्राओं ने अपने कनिष्ठों को हमेशा अनुशासन में रह कर के कठिन परिश्रम की सलाह भी दी। बालिकाओं ने कहा कि वे विद्यालय में बिताए गए पलों को वे कभी नही भूल पाएंगे, उन्हें यहां अपने कनिष्ठों और अध्यापकों व प्राचार्य से जो स्नेह मिला उसे ताउम्र सहेज कर रखेंगे।
इस मौके पर प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा, ललिता, जसमीत, सोनिया, मनीषा, मोनिका सहित अनेक अध्यापकों ने बच्चों को बाकी बचे हुए समय में परीक्षा के अच्छे से तैयारी करने के लिए कहा।
इस मौके पर विद्यालय में शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार विशेष इंटरेक्शन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें पंडित जवाहर लाल राजकीय महाविद्यालय के प्रो० डॉक्टर राजेन्द्र सिंह ने बच्चों को बताया कि वे अब केवल पढ़ाई पर फोकस करें और मल्टी मीडिया तथा सोशल मीडिया से परीक्षाओं तक दूरी बनाए रखे। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि माता-पिता और अध्यापकों के आशीर्वाद और परामर्श से ही आज वे इस अच्छी नौकरी और रूतबे पर पहुंचे है इसलिए आप उनका हमेशा आदर करे और उनके आशीर्वाद से अपने आप को वंचित न रखे। उन्होंने छात्राओं की परीक्षाओं से संबंधित शंकाओं का भी निवारण किया। बालिकाओं की विदाई के अवसर पर सबसे अच्छी परफॉर्मेंस वाली छात्राओं लतेश, अनुपमा और रंजना को उपहार देकर सम्मानित भी किया गया। खुशी संधार संस्था की ओर से सभी बालिकाओं को उपहार और आशीर्वाद दिया गया।
इस आयोजन में विशेष सहयोग पूनम शर्मा, आशा, गीता, सोनिया, मोनिका और मनीषा सहित सभी सदस्यों का रहा। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी अध्यापकों का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया।


Related posts

…..जब फिरंगियों को ही देशभक्त बना डाला खट्टर सरकार ने

Metro Plus

आनंद किड्स प्ले के बच्चों ने प्रस्तुत किए देशभक्ति कार्यक्रम

Metro Plus

उद्योगपति जेपी मल्होत्रा ने 1986 में ली थी डॉ०कानो से टीक्यूसी ट्रेनिंग के लाभों की जानकारी

Metro Plus