Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

DPS-19 मैनेजमेंट के खिलाफ अभिभावकों ने किया चौथी बार जबरदस्त प्रदर्शन,

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 26 अगस्त:
आर्थिक मंदी के चलते पेरेंट्स को मासिक फीस भी देने में बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है फिर भी पेरेंट्स जैसे तैसे ट्यूशन फीस जमा करा रहे हैं, उधर डीपीएस-19 मैनेजमेट पैरेंट्स को नोटिस भेजकर ट्रांसपोर्ट व वार्षिक फीस जमा कराने के लिए दबाव डाल रहे हैं। इससे नाराज अभिभावकों ने बुधवार को आज चौथी बार स्कूल गेट के सामने विरोध कर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।
अभिभावकों का कहना है कि पेरेंट्स प्रिंसिपल से मिलकर अपनी बात रखना चाहते हैं लेकिन प्रिंसिपल ने मिलने से इंकार कर दिया। पेरेंट्स का आरोप है कि स्कूल बंद हैं, स्कूल का कोई खर्चा नहीं है। पेरेंट्स जो गत् वर्ष की ट्यूशन फीस दे रहे हैं उससे टीचर व स्टॉफ की सैलरी देकर भी स्कू ल के पास काफी मोटा पैसा बच रहा है। स्कूल प्रबंधक फीस का ब्रेकअप व स्कूल की आमदनी और खर्चे का ब्यौरा नहीं दे रहा है। इससे नाराज होकर अभिभावकों ने आज पुन: गेट के सामने विरोध प्रदर्शन किया है। अगर स्कूल प्रबंधकों ने ट्रांसपोर्ट फीस, एनुअल चार्ज आदि फंड लेने का जो नोटिस पेरेंट्स को भेजा है वह वापस नहीं लिया तो ऐसा विरोध प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।
विरोध प्रर्दशन को लेकर अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रबंधक तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं। स्कूूल प्रबंधक हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के फैसले को आधार मानकर पेरेंट्स से ट्रांसपोर्ट फीस, एनुअल चार्ज, बड़ी हुई ट्यूशन फीस तिमाही आधार पर मांग रहे हैं जबकि सच्चाई यह है कि शिक्षा विभाग ने हाईकोर्ट के दिए गए फैसले के बाद अभी तक कोई नया आदेश नहीं निकाला है और अभी भी सरकार का वही आदेश लागू है जिसमें कहा गया है कि स्कूल प्रबंधक गत वर्ष 2019 की बिना बढ़ाई गई ट्यूशन फीस ही अभिभावकों से वसूलें। इसके अलावा अन्य कोई फंड ना लें। अगर आर्थिक कारणों से कोई अभिभावक यह फीस भी देने में असमर्थ है तो फीस को लेकर किसी भी हालत में ना तो बच्चे की ऑनलाइन पढ़ाई बंद करें और ना बच्चे का नाम काटें।
ध्यान रहे कि शिक्षा मंत्री ने फरीदाबाद में सार्वजनिक तौर पर कहा है कि हाईकोर्ट की सिंगल बेंच का फैसला अभिभावकों के हित में नहीं है, इसीलिए सरकार इस फैसले के खिलाफ डबल बेंच में शीघ्र ही अपील करने जा रही है।
प्रदर्शन में अभिभावक अखिलेश, जॉनी, निपुण, श्वेता, हिना, पूजा चौधरी, हिमांशु, मनीष, सुनील हर्ष, विवेक, अतुल, भारत, आशुतोष, अंकित, गगन,शैलेशए निशांत, विपिन, विशाल, गौरव, हर्षुल, विनी, संदीप सहित सैकड़ों अभिभावकों ने भाग लेकर अपनी एकजुटता का परिचय दिया।


Related posts

सैक्टर-17 मार्किट एसोसिएशन ने आरके चिलाना को चीफ एडवाईजर की जिम्मेवारी सौंपी

Metro Plus

….अब प्राइवेट स्कूल संचालकों के खिलाफ भूदत्त पाराशर ने मुहिम छेड़ी

Metro Plus

सदस्यता अभियान में जुट जाएं भाजपा कार्यकर्ता: अनिल जैन

Metro Plus