Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

Oriental Insurance कंपनी को दी गई हिदायत जाने क्यों?

Metro Plus से Jassi Kaur की रिपोर्ट
Faridabad News, 22 सितंबर:
उपायुक्त यशपाल की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक हुई जिसका संचालन डॉ० अनिल कुमार उप-निदेशक, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, फरीदाबाद के द्वारा किया गया।
उपायुक्त यशपाल ने निम्न बीमा कंपनियों को सख्त आदेश दिए है जिसमें आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का कोई प्रतिनिधि गत्वर्ष की बैठक में भी उपस्थित नहीं हुए व इस वर्ष भी बैठक में कोई प्रतिनिधि उपस्थित नहीं हुआ। उन्होंने इस बारे में सख्त निर्देश दिए की इस तरह की लापरवाही बिल्कुल बर्दाशत नहीं की जाएगी व कंपनी को इस बारे में तुरंत प्रभाव से आवश्यक निर्देश दिए जाए। ओरिएंटल इंशोरेंस कंपनी को भी हिदायत दी गई की सभी पेंडिंग क्लेम्स को तुरंत निपटाया जाए। इसके अलावा एग्रीकल्चर इंशोरेंस कंपनी जो की सरकार द्वारा तीन वर्षों के लिए जिला फरीदाबाद में नियुक्त की गयी है का अवलोकन करते हुए उपायुक्त ने साफ तौर पर आदेश दिए की किसानों का बकाया क्लेम तुरंत प्रभाव से देना सुनिश्चित करें। किसानों की फसल बीमा से सम्बंधित कोई भी समस्या हो, उसे जल्द से जल्द निपटाए अन्यथा बीमा कम्पनियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ उपायुक्त ने एग्रीकल्चर इंशोरेंस कंपनी से बड़ी उम्मीद रखी है कि जिले में किसी भी किसान को कोई भी क्लेम से सम्बंधित शिकायत नहीं होनी चाहिए।
इस बैठक में समिति के दीपक कुमार अग्रवाल एसएसओ (एनएसएसओ फरीदाबाद) सुरेश एचडीओ, वेदपाल नागर, (ओआईसी), जे.एस. मलिक, (डीएसओ) योगेंद्र सिंह तोमर (एआईसी) डॉ० अलभ्य मिश्रा (एलडीएम फरीदाबाद),विनय कुमार त्रिपाठी(डीडीएम नाबार्ड),रणबीर सिंह, (एनएसके) व डीआरओ फरीदाबाद उपस्थित रहे।


Related posts

इस वजह से शुरू हुआ था कोर्ट में वकीलों का काला कोट पहनना

Metro Plus

पुलिस पब्लिक का रिश्ता बेहद करीबी: CP हनीफ कुरैशी

Metro Plus

राजेश नागर बोले, मनोहर सरकार में अंत में खड़े व्यक्ति तक जा रहा है विकास

Metro Plus