Metro Plus News
गुड़गांवफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

ओवरलोड डंपरों पर लगाम न लगाए जाने पर भड़के परिवहन मंत्री, अधिकारियों को पिलाई झाड़, डम्पर कराए जब्त।


मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
गुरूग्राम, 8 दिसंबर:
फरीदाबाद-गुरूग्राम रोड़ पर अवैध रूप से चल रहे डम्परों को बोलबाला है। ये डम्पर ओवरलोड हो जहां सरकार को मोटे राजस्व का चूना लगा रहे हैं, वहीं लोगों में मौत का पर्याय भी बन चुके हैं। ऐसे ही डम्परों पर आज प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की गाज गिरी और उन्होंने कई डम्परों को जब्त दिया।
हुआ यूं कि प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा आज मुख्यमंत्री के साथ बैठक में भाग लेने के लिए गुरूग्राम आए हुए थे। बैठक के बाद वापस लौटते समय मंत्री मूलचंद शर्मा ने गुडग़ांव-फरीदाबाद रोड़ पर ग्वाल पहाड़ी के पास ओवरलोड डंपरों को देखकर अपनी गाड़ी रूकवा ली और वहां संबंधित पुलिस के अधिकारियों और जिला परिवहन अधिकारी धारणा यादव को बुलवा लिया। इसके बाद मौके पर से जा रहे ओवरलोड डंपरों को रूकवाकर उनके चालान काट उनको जब्त करवाने की कार्यवाही करवाई।
इस अवसर पर मंत्री महोदय ने गुरुग्राम फेस-1 के थाना प्रभारी को 11 ओवरलोड डम्पर हैंडओवर करवाये।
इस अवसर पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना था कि मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचारमुक्त सपने को पूरा करने के लिए ऐसे अभियान लगातार चलाए जाएंगें। साथ ही परिवहन विभाग को भ्रष्टाचारमुक्त करने के बीच कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर लगाम लगाई जाएगी।
वहीं मौके पर पहुंची जिला परिवहन अधिकारी एसीपी धारणा यादव ने बताया कि परिवहन मंत्री ओवरलोडिंग वाहनों का चालान करने के कार्य में काफी रूचि ले रहे हैं। विभाग द्वारा पिछले एक-डेढ़ महीने में लगभग 2 करोड़ रूपये के चालान गुरूग्राम जिला में किए गए हैं जो पिछले दो साल में सबसे ज्यादा है। ओवरलोडिंग वाहनों के निरंतर चालान किए जा रहे हैं। इस मुहिम को लगातार आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग वाहनों के चालान को लेकर प्रदेश में गुरूग्राम जिले का कार्य सराहनीय है और यहां पर प्रदेश के अन्य जिलों की अपेक्षा अधिक चालान किए जा रहे हैं।


Related posts

बाजार से कोई भी सामान खरीदते समय गुणवत्ता मानकों का पूरा ध्यान रखें: परमजीत चहल

Metro Plus

संस्कार भारती के जाबांजों ने जान जोखिम में डाल श्रीनगर के लाल चौक पर फहराया तिरंगा

Metro Plus

DTP इंफोर्समेंट ने देखो आज कहां-कहां कहर बरपाया?

Metro Plus