Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

संतोष अस्पताल के डाक्टरों ने KL मेहता DN कॉलेज की छात्राओं को किया स्वास्थ्य के प्रति जागरूक।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 25 फरवरी:
विश्व विज्ञान दिवस के मौके पर संतोष अस्पताल द्वारा के.एल. मेहता डीएन कॉलेज फॉर वुमेन में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अस्पताल की चिकित्सीय टीम ने कॉलेज की छात्राओं की स्वास्थ्य जांच भी की। इस मौके पर कॉलेज की प्रिंसीपल डॉ० वंदना मोहला एवं वुमेन सैल इंचार्ज डॉ० मीनू भाटिया ने आए हुए डाक्टरों का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया।
कार्यशाला में मुख्य वक्ता डॉ० शील सिंह, डॉ० बीना सेठी, डॉ० पीयूष मल्होत्रा एवं मनीषा सुरी ने कॉलेज की छात्राओं को होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं व उनके निदान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग में मानसिक स्वास्थ्य पर विचार-विमर्श करने की विशेष आवश्यकता है। आज हमारी बेटियां छोटे-छोटे कारणों से अवसाद का शिकार हो जाती है। जिसके परिणामस्वरूप कई प्रकार की बीमारियां जन्म ले लेती हैं, जिनसे उनका शारीरिक और मानसिक विकास रूक जाता है। इसीलिए आज का कार्यक्रम आपके लिए विशेष लाभकारी रहेगा और आप इससे अपने मानसिक व्यवहार को संतुलित करने में सफल हो पाएगी।
इस कार्यक्रम में संतोष अस्पताल के डॉ० संदीप मल्होत्रा ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल के प्रतिस्पर्धात्मक युग में लगातार लोगों के मानसिक स्वास्थ्य को हानि पहुंच रही है। उन्होंने किशोरावस्था संबंधी समस्याएं, सोशल मीडिया के कारण लगातार युवक-युवतियों की बदलती मानसिकता, उचित निर्देश व परामर्श की कमी के कारण आज की पीढ़ी में बढ़ता संघर्ष आदि समस्याओं पर चर्चा की।
इस मौके पर कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ० वंदना मोहला एवं वुमेन सैल इंचार्ज डॉ० मीनू भाटिया ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के युवा वर्ग में मानसिक विकृतियां निरंतर बढ़ रही है। जिसके कारण जानकर उनके निदान करने की आवश्यकता है ताकि उनका व्यवहार संतुलित हो सके और एक स्वस्थ समाज का निर्माण बरकरार रहे।


Related posts

राजनीति: सत्तारूढ़ जजपा का जिलाध्यक्ष कौन, राजेश भाटिया या कृष्ण जाखड़?

Metro Plus

प्राईवेट स्कूलों में खुल सकती है स्टेशनरी की दुकानें, जानिए कैसे?

Metro Plus

देश में इस बार 350 का आंकड़ा पार करेगा एनडीए: डा. अनिल जैन

Metro Plus