Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

DAV शताब्दी महाविद्यालय में हिंदी दिवस का आयोजन किया गया!

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 14 सितंबर:
हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी विभाग ने हिंदी सप्ताह के अंतर्गत कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से किया गया। आजादी का अमृत महोत्सव और कवि सम्मेलन का यह अनूठा संगम रहा। जिसमें अमृतमयी भाषा हिंदी के बढ़ावा देने पर बल दिया गया।
इस कार्यक्रम में बाहर से आए हुए मुख्य अतिथि कवियों में यशदीप कौशिक, कुलदीप बृजवासी, मोहित मनोहर जोशी और कवयित्री पल्लवी कृपाल त्रिपाठी ने श्रृंगार और ओजपूर्ण कविता से समा बांध दिया। यशदीप कौशिक ने हिंदी भाषा की सशक्त अभिव्यक्ति क्षमता का परिचय दिया। इस कार्यक्रम में डीएवी कॉलेज के शिक्षकों ने अपने स्वरचित कविता पाठ से अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर डॉ० मुकेश बंसल, प्रोफेसर सुनीता डूडेजा, मीनाक्षी कौशिक, तनुजा, रेखा शर्मा और दिनेश चौधरी ने अपनी कविता सुनाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।
इस मौके पर कॉलेज की प्राचार्य डॉ० सविता भगत ने बताया कि हिंदी बहुतायत लोगों द्वारा बोली जाती है और यह राजकीय भाषा है लेकिन हमें सभी भाषाओं का आदर करना है नई भाषा चाहे जितनी भी सीख लें लेकिन हिंदी को नहीं भूलना है यह हमें हमारी परंपरा व संस्कृति से जोड़ती है।
कार्यक्रम का आरंभ हिंदी विभाग की सहायक प्रोफेसर ममता ने किया एवं सहायक प्रोफेसर स्वेता वर्मा ने सभी अतिथियों शिक्षकगणों व विद्यार्थियों का धन्यवाद किया। कोरोना के समय में समस्त सुरक्षा व सावधानियों को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विभागों के शिक्षक और विद्यार्थी शामिल थे। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी हिंदी दिवस बड़े उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया।


Related posts

रावल स्कूल में व्यवहार कुशलता सेमिनार का आयोजन

Metro Plus

हरियाणा के एक पूर्व बाहुबली सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों में मुकदमा दर्ज! जानें कौन?

Metro Plus

लखन सिंगला ने महिला कार्यकर्ताओं को बहनें मानकर राखी बंधवाईं

Metro Plus