Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

परहेज करने से टीबी से जड़मूल से छुटकारा पाया जा सकता है: जितेंद्र यादव

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 1 नवंबर:
जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष एवं जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव द्वारा हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय खेल परिसर में आज तपेदिक के रोगियों को विशेष प्रोटीन युक्त सूखे राशन का वितरण किया गया।
इस मौके पर जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने तपेदिक रोगियों के अलावा विशेष वर्ग के सदस्यों एवं अन्य जरूरतमंद लोगों को मुफ्त पोषाहार राशन वितरित करते हुए अपने संबोधन में कहा कि मानवता की सेवा में अग्रणी जिला रैडक्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद समाज के सभी वर्गो के उत्थान के लिए दृढ़ संकल्प है। उन्होंने कहा कि रैडक्रॉस सोसाइटी ने विभिन्न क्रिया-कलापों में विश्व स्तर पर नाम रोशन किया है।
उन्होंने टीबी रोगियों के उत्थान के लिए किए जा रहे कार्यक्रम के बारे में भी विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए तपेदिक के रोगियों से कहा कि तपेदिक बीमारी लाईलाज नहीं है। इसे नियमित दवाईयों के इस्तेमाल और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार परहेज करने से टीबी से जड़मूल से छुटकारा पाया जा सकता है। इसलिए तपेदिक रोगी अपनी दवाई सही व नियमित तरीके से लेना सुनिश्चित करें। दवाई लेने में किसी भी तरह की कोताही ना बरतें। उपायुक्त ने रैडक्रॉस सोसाइटी द्वारा किए जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि जरूरतमंद को हरसम्भव वस्तु उपलब्ध करवाई जाएगी।
इस कार्यक्रम में रैडक्रॉस सोसाइटी के कोषाध्यक्ष सीए तरूण गुप्ता, उप-संरक्षक विरेन्द्र गौर, समाजसेवी आरके विज, समाजसेवी एवं आजीवन सदस्य, रोटरी क्लब के सहायक गवर्नर जगदीश सहदेव आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में सुशील कुमार, आशा सिंह, जतिन शर्मा, रोहताश के अलावा कार्यालय के अन्य कर्मचारियों का योगदान बहुत ही सराहनीय रहा।


Related posts

शिक्षाविद्व बिमला वर्मा की प्रार्थना सभा/उठावनी/रस्म पगड़ी आज मंगलवार, 4 दिसंबर को

Metro Plus

सोहना पुल पार करते वक्त लगने वाले जाम से मिलेगी लोगों को निजात, मूलचंद शर्मा ने किया नई सड़क को समर्पित ।

Metro Plus

आशा ज्योति विद्यापीठ में वृक्षारोपण कार्यक्रम का किया गया आयोजन

Metro Plus