Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

जितेंद्र यादव का दावा, कोरोना पॉजिटिव का कोई मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं!

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 26 नवम्बर:
जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि जिले में आज कोरोना वायरस का जहां एक ही मामला पॉजिटिव आया है, वहीं जिले में रिकवरी रेट भी 99.27 प्रतिशत पर पहुंच गया है।
उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव का कोई मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं है जबकि होम आईसोलेशन पर जिले में 16 लोगों को रखा गया है। एक्टिव केसों की संख्या भी 16 हो गई है जबकि कई लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग और वैक्शीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जिले में पिछले 24 घंटे में 1522 लोगों के टेस्ट किए गए जबकि अब तक फरीदाबाद जिले में 12 लाख, 24 हजार 622 लोगों ने अब तक टेस्ट करवाए हैं। इनमें से 99 हजार, 935 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए जबकि 11 लाख, 23 हजार 034 लोग नेगेटिव मिले।
अब तक जिले में 1653 लोगों के रिजल्ट आने बाकी हैं। फरीदाबाद में ऑक्सीजन और वैंटीलेटर पर कोई केस नहीं है। जिले में सैम्पल पोजिटिव रेट 0.00 प्रतिशत है जबकि रिकवरी रेट 99.27 प्रतिशत है। जिले में एक्टिव केस रेट 0.02 प्रतिशत है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण पर भी जोर-शोर से काम किया जा रहा है। कोरोनारोधी वैक्सीन लगातार लगाई जा रही है।
जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने फरीदाबाद जिलावासियों से अपील की है कि वे अब भी निरन्तर कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक घर से बाहर ना निकले और बाहर निकलते समय अपने मुंह और नाक को कवर करते हुए फेस मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावा एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी जरूर रखें। हाथों को बार-बार साबुन से धोते रहें या सेनेटाइज करते रहें। कोरोना के बारे में कोई भी जानकारी लेनी हो तो कॉविड हेल्पलाइन नंबर-1950 पर डॉयल करें जोकि सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे संचालित की जा रही है। इसके अलावा जिला प्रशासन ने मोबाईल नंबर पर व्हाट्सएप चैट बोट के माध्यम से सूचनाएं देने की व्यवस्था की गई है।
कोरोना के जिला नोडल अधिकारी डॉ० रामभक्त ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार फरीदाबाद जिले में अब तक 10 लाख, 84 हजार, 631 लोगों को सर्वेलांस पर रखा गया है। जिन्होंने 28 दिनों का सर्वेलांस पूरा कर लिया है उनकी संख्या 10 लाख, 84 हजार, 464 हो गई है।


Related posts

Ex CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हुई CBI कार्रवाई पर लामबंद हुए कांग्रेसी

Metro Plus

निगमायुक्त यश गर्ग का आदेश, सभी हॉस्पिटल दिन में दो बार करें कोरोना रिपोर्ट अपडेट।

Metro Plus

स्वाधीनता की लड़ाई में प्राण न्यौछावर करने वाले शुरवीरों की शहादत को हमेशा याद रखा जायेगा: पंकज सेतिया।

Metro Plus