Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

जिला में एक अप्रैल से गेंहू व सरसों की खरीद निरंतर जारी: जितेन्द्र यादव

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 7 अप्रैल:
डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा है कि रबी खरीद सीजन के दौरान जिला की मंडियों में खरीद का कार्य जारी है। विभिन्न मंडियों में 16248.5 मीट्रिक टन गेंहू एवं सरसों की भी खरीद की गई है। उन्होंने जिला के किसानों का आह्वान किया है कि वे अपनी फसलों को सुखाकर एवं साफ करके मंडियों में लाए ताकि उन्हें फसल की बिक्री में सुविधा रहे।
डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा है कि जिला की मंडियों में 16248.5 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की गई है। बल्लभगढ़ मंडी में अब तक 2795 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की गई। ओल्ड फरीदाबाद मंडी में 361 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की गई है। फतेपूर बिलोच मंडी में 1296.6 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की गई है। मोहना मंडी में 10757.4 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की गई है। तिगाव मंडी में 1038.4 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की गई है।
जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा है कि जिला की विभिन्न मंडियों में सरकार द्वारा रबी सीजन की विभिन्न फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया है। गेंहू के लिए 2015 रूपये प्रति क्विंटल जौं के लिए 1635 रूपये प्रति क्विंटल, सरसों के लिए 5050 रूपये प्रति क्विंटल तथा चना के लिए 5230 रूपये प्रति क्विंटल न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया है।


Related posts

खाण्डल समाज एवं स्माइल कैंपेन संस्था द्वारा महाऔषधि का वितरण किया गया

Metro Plus

फरीदाबाद की सड़के अब होगी गड्ढा मुक्त जानें कैसे?

Metro Plus

DAV स्कूल पर पेरेंट्स ने किया विरोध प्रदर्शन, जाने क्यों?

Metro Plus