Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

फरीदाबाद के लोगों को अब प्लेटलेट्स के लिए प्राईवेट अस्पतालों में नहीं करना होगा मोटा भुगतान! जानें क्यों?

Metro Plus से Jassi Kaur की रिपोर्ट।
Faridabad News, 28 अप्रैल:
डेंगू व अन्य कई रोगों में रक्त से प्लाज्मा अलग करने के लिए प्रयोग की जाने वाली प्लाज्मा पृथक्करण मशीन अब बीके नागरिक अस्पताल में भी उपलब्ध होगी। एस्कॉर्ट कंपनी द्वारा जिले के लोगों की सुविधा के लिए एफेरेसिस मशीन बीके नागरिक अस्पताल को उपलब्ध करवाई गई है। कंपनी के अधिकारियों ने यह मशीन बीके अस्पताल को सौंपी।
इस मौके पर जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि जिले के जरूरतमंद रोगियों की मदद में यह मशीन बेहद कारगर साबित होगी। उन्होंने कहा कि डेंगू के रोगियों को प्लाज्मा की आवश्यकता होती है। अब तक इस तरह की मशीन बीके नागरिक अस्पताल में उपलब्ध न होने की वजह से रोगियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। प्लेटलेट्स के लिए प्राइवेट अस्पतालों अथवा लैब में भुगतान करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि एस्कॉर्ट कंपनी द्वारा 23 लाख रूपए की लागत से यूएसए में बनी यह एफेरेसिस मशीन बीके नागरिक अस्पताल को दान की गई है। उन्होंने कहा कि इस मशीन से 1 घंटे में 30,000 प्लेटलेट्स अलग हो सकते हैं।
इस मौके पर सीएमओ डॉ० विनय गुप्ता ने एस्कार्ट कंपनी का धन्यवाद किया और कहा कि इससे फरीदाबाद जिला की बड़ी आबादी खासकर ग्रामीणों को डेंगू के इलाज में मदद मिलेगी। यह मशीन लोगों के ईलाज के लिए कारगर सिद्ध होगी।


Related posts

प्राईवेट सैक्टर में 75% हरियाणवी युवाओं को आरक्षण देने का फरीदाबाद IMT इन्डस्ट्रीज एसोसिएशन विरोध जताया!

Metro Plus

Mark Daniel Maloney selected to be 2019-20 Rotary International President

Metro Plus

Manav Rachna यूनिवर्सिटी ने दिग्गजों को सम्मानित किया गया

Metro Plus