Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

कलश यात्रा में घोड़ों पर सवार अग्रवालों के 18 गोत्रों के प्रतीक 18 राजकुमारों की झांकियों ने बांधा शमां।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
बल्लभगढ़, 24 सितंबर:
अग्रवाल समिति बल्लभगढ़ द्वारा अग्र भागवत कथा की कलश यात्रा मूसलाधार बारिश के बीच ही प्रारंभ हुई। अग्रवाल समिति के प्रवक्ता ललित गोयल एवं संगठन मंत्री दीपक मित्तल ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन सिंगला ने चावला कॉलोनी के बाजार में कलश यात्रा को झंडी दिखाकर यात्रा का श्रीगणेश किया। कलश यात्रा में पहुंचने पर समिति के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने लखन सिंगला, कपूर चंद अग्रवाल, सुरेंद्र अग्रवाल एवं अन्य अतिथियों का दुपट्टा उढ़ाकर एवं फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया।
समिति के अध्यक्ष जितेंद्र सिंगला एवं महासचिव लोकेश अग्रवाल के अनुसार कलश यात्रा का आयोजन समिति की लेडीज विंग द्वारा विशेष रूप से किया गया था। कलश यात्रा में 100 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया व ढोल-नगाड़ों, बैंड-बाजे के साथ अग्रवालों के 18 गोत्रों के प्रतीक 18 राजकुमारों की झांकी अश्वों पर, विशाल रथों पर महाराजा अग्रसेन एवं कथा वाचक आचार्य नर्मदा शंकर की झांकी निकाली गई।
कलश यात्रा का दायित्व उपाध्यक्ष विजय मंगला व कोषाध्यक्ष घनश्याम मित्तल, 18 राजकुमारों की झांकी का दायित्व सुमित मंगला, गौरव अग्रवाल व दिनेश मंगला ने संभाला। महाराजा अग्रसेन की मुख्य झांकी का दायित्व ऑडिटर राजेश बंसल एवं सचिव पंकज सिंगला के साथ दीपक अग्रवाल ने उठाया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से भगवानदास गोयल, विजय जैन, अशोक अग्रवाल, ओमप्रकाश गुप्ता, मुकेश मित्तल एडवोकेट, मनमोहन गोयल, विपिन मंगला, सुमित सिंगला, मोहित गुप्ता, सागर गुप्ता, सचिन अग्रवाल एवं समाज के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
मूसलाधार बारिश के बावजूद महिलाओं एवं समिति के कार्यकर्ताओं के जोश में कमी नहीं आई एवं यात्रा तय समय से कुछ देरी से प्रारंभ हुई। यात्रा बरसती बारिश के मध्य ही बैंड बाजों के साथ नृत्य करते एवं झूमते हुए अग्रसेन भवन पहुंचीं।


Related posts

DC यशपाल ने कहा, सड़क सुरक्षा से समझौता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश।

Metro Plus

शिक्षा विभाग के आदेश: निजी स्कूलों की मान्यता वापस लेने की होगी कार्रवाई, जाने क्यों?

Metro Plus

बिजली चोरी रोकना व Line Loss कम करना प्राथमिकताओं में शामिल: ML Rohilla

Metro Plus