Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

सरदार वल्लभ भाई पटेल ने राष्ट्र निर्माण में अविस्मरणीय योगदान दिया: डीसी विक्रम

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 31 अक्टूबर:
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह की अध्यक्षता में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिला प्रशासन और खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा सैक्टर-12 खेल परिसर से रन फार यूनिटी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।
डीसी विक्रम सिंह ने रन फार यूनिटी मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और स्वयं भी इस मैराथन दौड़ में भाग लिया गया और दौड़ को पूरा किया।
जिला उपायुक्त विक्रम ने कहा कि 31 अक्टूबर को देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती है। जिसे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अविस्मरणीय योगदान दिया है। उनके सार्थक प्रयास और ठोस निर्णय से भारत एक बड़ा राष्ट्र बना। यही कारण है कि सरदार वल्लभ भाई पटेल को लौह पुरुष कहा जाता है। उनके सूझबूझ के कारण ही विभिन्न रियासतों को भारत में मिलाया जा सका। देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष में आम जनता को जागरूक करने के लिए रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी देवेंद्र सिंह गुलिया ने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म दिवस पर रन फार यूनिटी मैराथन में लगभग 600 खिलाडियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। मैराथन दौड़ खेल परिसर सैक्टर-12 से शुरू होकर हेलीपैड ग्राउंड रोड से होती हुई एस्कोर्टस रोड़ से होकर सैक्टर-15.12 डिवाईडिंग रोड़ से होते हुए खेल परिसर सैक्टर-12 में समाप्त हुई। दौड़ के समाप्त होने उपरांत खिलाडिय़ों को रिफ्रेशमेंट वितरित की गई। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के बाद खेल परिसर सैक्टर-12 फरीदाबाद में स्थित इंडोर स्टेडियम के बाहर राष्ट्रीय एकता की शपथ ली गई।


Related posts

MCF ने नीलम सिनेमा व शराब के ठेके सहित कई संस्थान किए सील, टैक्स रिकवरी को लेकर की गई सीलिंग।

Metro Plus

द्रोणाचार्य स्कूल की फेयरवैल पार्टी में रैंप वॉक और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से छात्रों ने लूटी वाहवाही

Metro Plus

कहां गई मर्दानगी? सीलिंग होती रही और मर्दानगी दिखाने वाले दुकानदार मूकदर्शक बने देखते रहे!

Metro Plus