Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

देश को ईमानदार और गरीबों की चिंता करने वाला प्रधानमंत्री मिला है: राजेश नागर

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 10 दिसम्बर:
विधायक राजेश नागर ने पीएचसी तिगांव में हरियाणा चिर आयु योजना के तहत गोल्डन कार्ड वितरण किए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में चिर आयु स्वास्थ्य योजना गरीब परिवारों के लिए गोल्डन चांस बनकर आई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की मनोहर सरकार निरंतर स्वास्थ्य सेवाओं का स्तर सुधार रही है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की डबल इंजन सरकार का हरियाणा प्रदेश की जनता के जीवन स्तर को सुधारने पर हर संभव प्रयास जारी है। भाजपा सरकारें अंत्योदय यानि अंत में खड़े व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए वचनबद्ध हैं। उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद में 141000 से अधिक परिवारों के 562000 से अधिक लोगों को इसका लाभ मिलेगा। इन सभी लोगों का साल में दो बार फ्री में स्वास्थ्य हेल्थ चेकअप किया जाएगा। जरूरत पडऩे पर इलाज भी फ्री में किया जाएगा।
इस मौके पर राजेश नागर ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ चिरायु आयुष्मान योजना स्कीम चलाई है। जिसमें गंभीर बीमारियों से गरीब व्यक्ति पैसे के अभाव में अपना जीवन ना खो दे। उसके जीवन को बचाने के लिए मोदी और मनोहर ने उन परिवारों को जिनकी आमदनी 1,80,000 से कम है उनको साल में 5,00000 का मुफ्त इलाज मिले यह भी पहली बार मोदी और मनोहर की सरकार में हो रहा है। पहले 1,20,000 की आमदनी वालों के बीपीएल कार्ड बनते थे अब मनोहर ने उस सीमा को बढ़ाकर 1,80,000 कर दिया है और 1 जनवरी से 1,80,000 से नीचे की इनकम वालों के घर बीपीएल कार्ड पहुंचेंगे। दशकों के बाद देश को ईमानदार मजबूत गरीबों की चिंता करने वाला प्रधानमंत्री मिला है और हरियाणा में भी दशकों के बाद भ्रष्टाचार मुक्त सरकार और गरीबों की चिंता करने वाला मुख्यमंत्री मिला है। चिरायु योजना आयुष्मान कार्ड से इलाज होने से 15 दिन पहले और इलाज होने के 15 दिन बाद तक जो दवाइयों का खर्चा आता है वह भी सरकार वहन करेगी।
इस अवसर पर सरपंच वेदप्रकाश अधाना, सरपंच विक्रम नागरए, अमन नागर, डॉ० हरीश आर्य एसएमओ, डॉ० अजय गोयल, डॉ० गजेंद्र अधाना, भाजपा नेता दयानंद नागर, डीपी नागर, तिगांव मंडल अध्यक्ष गिर्राज त्यागी, कैप्टन गजेश कुमार, जगपाल भाटी, वीरपाल जैलदार, शीशराम अवाना, जयकिशन वर्मा, साहिब राम नागर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।


Related posts

कांग्रेसी नेता आफताब अहमद ने ड्रग टेस्ट में फेल दवा कंपनियां से BJP द्वारा करोड़ों के इलेक्टोरल बॉन्ड लेने पर सवाल खड़े किए।

Metro Plus

मोतियाबिंद फ्री फरीदाबाद बनाने की शुरूआत करेगा लांयस क्लब इंटरनेशनल: एन.के. गुप्ता

Metro Plus

गृह कार्य के साथ-साथ राजनीति में भी भागीदारी निभाएं महिलाएं: ज्योति दलाल

Metro Plus