Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

ट्रैफिक पुलिस के अथक प्रयास से जेसीबी चौक पर बनेगा फुटओवर ब्रिज, मुख्यमंत्री ने दी सहमति।

पैदल सडक़ पार करने वालों को मिलेगी राहत, एक्सीडेंट में आएगी कमी।
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 13 जनवरी:
बल्लभगढ़ के जेसीबी/एल्सन चौक पर लगातार बढ़ रही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने पहल की है। एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने बाकायदा इसके लिए स्वयं अपनी टीम के साथ मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि आम जनता जेसीबी/एल्सन चौक पर लगी ग्रिल को लांघकर नेशनल हाई-वे को पार करती है। इसके चलते वे हाई-वे पर चल रहे वाहनों की चपेट में आकर दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।
ACP ट्रैफिक विनोद कुमार ने उक्त जानकारी देते हुए मैट्रो प्लस को बताया कि इसका एक कारण पैदल यात्रियों द्वारा फुटओवर ब्रिज का दूर होने के कारण उसका प्रयोग ना करना भी पाया गया। इसी के चलते लोग रोड क्रॉस ना करने के लिए लगाए गए ग्रिल को लोग लांघकर रोड क्रॉस देखे गए। एसीपी ट्रैफिक ने बताया कि फुटओवर ब्रिज के संबंध में सामने आया कि संजय कॉलोनी के सामने से प्राइवेट कंपनियों में काम करने जाने वाले करीब 1000-1500 लोग शॉर्टकट के लिए रोड़ पर लगी ग्रिलों को दिन में जंप कर करते हैं। जिसके कारण एक्सीडेंट होने की संभावना बढ़ जाती है।
उक्त परिस्थितियों को देखते हुए उन्होंने इन सारीबातों से पुलिस कमिश्रर विकास कुमार अरोड़ा और डीसीपी ट्रैफिक नितीश अग्रवाल को अवगत कराया। तत्पश्चात उनके दिशा-निर्देशों पर जेसीबी चौक पर आम पब्लिक द्वारा रोड़ क्रॉस करनी पर हो रहे फेटल एक्सीडेंट पर रोक लगाने के लिए इस संबंध में एनएचएआई के अधिकारियों को पत्र लिखकर सूचित किया गया।
यहीं नहीं, साथ ही फुटओवर ब्रिज के संबंध में अगस्त में जिला उपायुक्त विक्रम सिंह को भी फुटओवर ब्रिज बनाने के लिए अनुरोध किया गया है। वहीं नवंबर में फरीदाबाद में हुई विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारियों की मीटिंग में भी उन्होंने फुटओवर ब्रिज के इस मुद्दे को पुन: उठाया था।
इसके बाद नवंबर में अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता की अध्यक्षता में हुई रोड सेफ्टी की मीटिंग में भी उन्होंने पॉवर पॉइंट फोटो सहित प्रस्तुत किए जिसमें एनएचएआई अधिकारियों से दोबारा समाधान की बात कर उन्होंने फुटओवर ब्रिज शिफ्ट करने की बात कही। इस पर वहां नया फुटओवर ब्रिज बनाने की सहमति हुई। और अब ग्रीवेंस कमेटी की कल वीरवार को हुई मीटिंग में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उक्त मामले की गंभीरता को देखते हुए और दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए जेसीबी/एल्सन चौक पर नया फुटओवर ब्रिज बनाने की सहमति ेदेते हुए इसके लिए सारी औपचारिकताएं पूरी करने के आदेश दे दिए।
इसके अलावा एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने बताया कि वाईएमसीए चौक के पास इंपीरियल ऑटो कंपनी के साथ सर्विस रोड पर खड़े हाईटेंशन बिजली के खंभे को हटवाने के संबंध में भी उन्होंने अपनी टीम के साथ मौके का निरीक्षण कर जाम लगने लगने का कारण पता किया। निरीक्षण में सामने आया कि रोड़ पर लगे हाईटेंशन पोल के कारण वाईएमसीए चौक की आधी सर्विस रोड़ रुकी हुई है जिसके कारण रोड़ पर जाम लगता है। इस संबंध में भी उन्होंने एनएचएआई कार्यालय को पत्र लिखकर सूचित किया जिस पर कार्यवाही चल रही है।
वहीं उन्होंने नेशनल हाई-वे के अधिकारियों को सूचित किया कि नेशनल हाईवे की जेसीबी/एल्सन और अजरौंदा चौक पर बारिश व सीवर रिसाव के कारण रोड़ पर जमा हो रहे पानी से लग लगते हैं। जलभराव से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा एनएचआई के सहयोग से स्टॉर्म वॉटर ड्रेन की सफाई भी की गई।


Related posts

लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड ने करवाया गरीब लोगों का चैक-अप, संगीता चिलाना ने लंगर वितरण किया

Metro Plus

लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्यवाही: अनिल विज

Metro Plus

राज्यपाल ने शिक्षाविद् सुरेश चन्द्र को किया सम्मानित

Metro Plus