Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

दिव्यांग जन की मदद करना बड़ा पुण्य का काम: राजेश नागर

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 14 जनवरी:
तिगांव के विधायक राजेश नागर ने सैक्टर-8 स्थित भारत विकास परिषद सोशल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित डॉ० सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र में दिव्यांग जन के लिए आयोजित कैंप का उद्वघाटन किया। इसका आयोजन इनर व्हील क्लब एवं रोटरी क्लब द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था।
शिविर में दिव्यांग जन को कृत्रिम अंग प्रदान किए गए वहीं अन्य दिव्यांग जन के अंगों की फिटिंग ली गई। इसके अलावा उन्हें सर्दी से बचाव के लिए कंबल भी वितरित किए गए। इस मौके पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि कैंप का उद्वेश्य दिव्यांग लोगों को नई ताकत व जीने की उम्मीद देना है। उन्होंने कहा कि किसी भी कारण से अपने सामान्य अंगों को खो चुके व्यक्तियों के जीवन में कृत्रिम अंग एक नया उजाला जैसे होते हैं। हम सभी को ऐसे पुनीत कार्यों में मदद देनी चाहिए।
इस मौके पर राजेश नागर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए जाने वाले फैमिली हैल्थ कार्ड जरूरतमंदों के लिए वरदान सिद्ध हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के कैंपों का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाया जाना चाहिए और ऐसे कैंपों का आयोजन भी बढ़ाना चाहिए। जिसमें समाज के सभी वर्गों को मदद करनी चाहिए।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में दिव्यांग जन एवं जरूरतमंदों के लिए कंबलों का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद सेंट्रल प्रेसिडेंट ममता गुप्ता ने बताया कि उनकी सदस्य सीमा गुप्ता ने आरोग्य केंद्र के लिए एक लाख रूपये की आर्थिक मदद की है। जिसके लिए हम सभी उनके आभारी हैं।
इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सचिव विजेंद्र सौरोंत, सेक्रेटरी प्रियंका सूद, निवेदिता, रजनी गोयल, अनीता अमर, अनीता गोस्वामी, ऊषा गुप्ता, विमी भटनागर, मधु वर्मा, भाजपा जिला सचिव मुकेश अग्रवाल, आरोग्य केंद्र के चेयरमैन राजकुमार अग्रवाल, प्रदीप पाडिया, डॉ० रमेश अग्रवाल, राकेश गुप्ता, प्रेम अमर, दिनेश गर्ग, पवन अग्रवाल, राजन अग्रवाल, विनय गुप्ता, बीएम अग्रवाल, समीर शर्मा, रेनु गर्ग, नीतू महेश्वरी, आरती अग्रवाल, गरिमा अग्रवाल, गीता गोयल, मितली अग्रवाल आदि अनेक लोग मौजूद थे।


Related posts

MCF क्षेत्र में ऐड एजेंसियों का घालमेल, निगम को लगा रखा है करोड़ों का चूना ?

Metro Plus

साक्षी ने पदकों के अकाल को समाप्त कर विश्वभर में देश व प्रदेश का नाम भी रोशन किया है: कैप्टन अभिमन्यु

Metro Plus

कृष्णा स्वामी महाराज आज कन्या भ्रूण हत्या, सफाई, जातपात, छूट अछूत के मुद्दो को रामायण में उठा रहे है सीमा त्रिखा

Metro Plus