Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

FMS में धूमधाम से किया गया शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 5 सितंबर:
सैक्टर-31 स्थित फरीदाबाद मॉडल स्कूल में शिक्षक दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह की शुरूआत शैक्षणिक संचालक- शशि बाला, स्कूल प्रधानाचार्य उमंग मलिक, स्टॉफ के सदस्यों के साथ भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ० एस. राधाकृष्णन को पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ हुई। समारोह में 11वीं कक्षा के छात्रों द्वारा एक विशेष सभा का आयोजन भी किया गया जिसमें छात्रों ने अपने शिक्षकों को उनके भविष्य के मार्गदर्शक और संरक्षक होने के लिए धन्यवाद दिया। एफएमसियंस ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छात्रों ने डॉ० राधाकृष्णन के जीवन पर एक नजर डाली, उसके बाद शिक्षकों को धन्यवाद देते हुए एक नाटक और एक गीत प्रस्तुत भी किया। प्रतिस्पर्धात्मक भावना को प्रज्वलित करने और दिन को उत्साह से भरने के लिए शिक्षकों के लिए खेल आयोजित किए गए और विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए।
इस मौके पर अकादमिक निदेशक शशि बाला ने छात्रों से अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन का पालन करने के लिए कहा कि वे उन्हें नि:स्वार्थ रूप से प्यार करते हैं और उनका मार्गदर्शन करते हैं। छात्रों को अपने आचरण का स्व-मूल्यांकन करने और अपनी भविष्य की जिम्मेदारियों की योजना बनाने के लिए प्रेरित किया गया।
इस अवसर पर निदेशक प्रधानाचार्य उमंग मलिक ने सत्र 2022-23 में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए छात्रों का मार्गदर्शन करने और उन्हें प्रेरित करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया। शिक्षकों को भी समय के पाबंद और नियमित रहने के लिए सम्मानित किया गया।
इस मौके पर स्कूल के डॉयरेक्टर उमंग मलिक ने शिक्षकों को बधाई दी और उन्हें राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य को पूरा करने के लिए बढ़े हुए उत्साह और जोश के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया।

Related posts

हमें अपने देश की सेनाओं और सैनिकों पर गर्व है: केजरीवाल

Metro Plus

बदला मौसम का मिजाज: अगले दो दिन हो सकती है बारिश

Metro Plus

गोल्डन गैलेक्सी में अपने सुर का जादू बिखरेंगे मशहूर पंजाबी सिंगर हार्डी संधू

Metro Plus