Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर मार्केट नंबर-1 में भरत मिलाप की दिखीं अनूठी झलक

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 26 अक्टूबर:
सिद्धपीठ हनुमान मंदिर श्री सनातन धर्म महाबीर दल मार्केट नंबर 1 में भव्य भरत-मिलाप का आयोजन किया गया। मंदिर प्रांगण आयोजित इस भव्य कार्यक्रम को देखकर श्रद्धालु भाव-विभोर हो गए और उन्होंने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की जमकर सराहना की। भरत-मिलाप समस्त पंजाबी-खत्री सभा के सचिव अजय कत्याल द्वारा किया गया तथा मंदिर के प्रचार राजेश भाटिया द्वारा तिलक कर मिलन का कार्यक्रम किया गया। जबकि इस कार्यक्रम में राम का चरित्र सूरज ने, लक्ष्मण का चरित्र अनमोल,भरत का रोहित, शत्रुघ्न का प्रेम, सीता का ज्योति तथा हनुमान का भव्य मलिक ने किरदार बखूबी तरीके से निभाया और इस पूरे आयोजन को भव्य बनाते हुए चार चांद लगा दिए।

इस दौरान मंदिर के प्रांगण में विभिन्न प्रकार की भव्य झांकियां भी प्रस्तुत की गई और मेले का भी आयोजन हुआ, जिसमें बच्चों ने अपने परिजनों सहित हिस्सा लेते हुए दशहरा पर्व का जमकर लुत्फ उठाया। इस आयोजन को लेकर मार्किट में खासी भीड़भाड़ रही। मंदिर के प्रधान राजेश भाटिया ने बताया कि भरत मिलाप कार्यक्रम को भव्य तरीके से बनाने के लिए काफी तैयारियां की गई और यह आयोजन श्रद्धालुओं को काफी पसंद भी आया। उन्होंने बताया कि हर साल मंदिर कमेटी दशहरा पर्व को शानदार और यादगार बनाने के लिए हरसंभव प्रयास करती है और इस बार दशहरा पर्व लोगों को काफी पसंद आया। लंका दहन से लेकर रावण दहन तक के सभी कार्यक्रम सिलसिलेवार तरीके से किए गए और इस सफल आयोजन में मंदिर कमेटी के साथ-साथ धार्मिक एवं सामाजिक समाज से जुड़े लोगों ने भी अपना भरपूर सहयोग दिया।

इस मौके पर राजेश भाटिया ने बताया कि भारत देश त्यौहारों का देश है और सभी त्यौहार हमारी भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग है। दशहरा, दीपावली त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक है और इन त्यौहारों को वर्षो से मनाया जाता आ रहा है और हर बार सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर श्री सनातन धर्म महाबीर दल मार्केट नंबर 1 भी इन आयोजनों में अपनी सक्रिय भागेदारी निभाता है। राजेश भाटिया ने बताया कि आने वाले एक-दो सालों में मंदिर की भव्यता का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है और यह कार्य पूरा होने के बाद मंदिर और भव्य और दार्शनिक नजर आएगा और उसके बाद दशहरा पर्व और शानदार तरीके से आयोजित किया जाएगा। उन्होंने इस पूरे सफल आयोजन के लिए मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए समाज के अन्य गणमान्य लोगों का भी आभार जताया।

इस कार्यक्रम में दशहरा बचाओ कमेटी के अध्यक्ष अमरजीत सिंह भाटिया सन्नी, बंसीलाल कुकरेजा, राजेश भाटिया, कानपुर वाले विपिन भाटिया, पवन माटोलिया, कैलाश गुगलानी, लोचन भाटिया, शेर सिंह, राकेश रक्कू, रवि नागपाल, अधिवक्ता मनोज अरोड़ा, रमेश उप्पल, वेद भाटिया, ललित शर्मा, जितेंद्र बचवाल टीनू, विकास भाटिया, राजे, अजय शर्मा, अनिल अरोड़ा, प्रेम बब्बर, रिंकल भाटिया, गगन अरोड़ा, अनिल चावला, हरिंदर भाटिया, हरीश, सचिन भाटिया, आशु अरोड़ा, संदीप भाटिया, रोमी भाटिया, गौरव गुलाटी, अमित नरूला, जतिन गांधी, रविंद्र गुलाटी, कमल कपूर, भरत कपूर, प्रदीप भाटिया, राम भाटिया, जतिन मलिक, अनुज नागपाल, संजय अरोड़ा, लक्ष्मण सिंह, सतीश बांगा, राजा भाटिया, मुकुल कपूर, परीन अरोड़ा व अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

Related posts

शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता: पंकज सेतिया

Metro Plus

केंद्रीय मंत्री ने सैक्टर-31 के टाउन पार्क के नजदीक करीब 10 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले स्विमिंग पुल का किया शिलान्यास

Metro Plus

राष्ट्रीय कैडेट्स एवं जूनियर किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए शहर के 21 खिलाडिय़ों का चयन

Metro Plus