Metro Plus News
गुड़गांवफरीदाबादराजनीतिराष्ट्रीयहरियाणा

बरसने लगा अब मुख्यमंत्री मनोहर का लठ्ठ, खाई गीता की कसम, अधिकारियों में मचा हडक़ंप।

मनोहर का लठ्ठ पड़ा अब लाडवा के नगरपालिका सचिव पर, सस्पेंड हुआ।
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की खास रिपोर्ट।
चंडीगढ़/फरीदाबाद, 18 दिसंबर:
जैसे-जैसे हरियाणा में विधानसभा चुनावों का समय नजदीक आता जा रहा है, वैसेे-वैसे प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास कार्यों में दरियादिली के साथ-साथ अपने कड़े तेवर भी दिखाने शुरू कर दिए हैं। शरीर पर धोती-कुर्ता, सिर पर पगड़ी और हाथ में लिए लठ्ठ ने अब अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया है।

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भ्रष्ट्राचारियों को एक सख्त संदेश देते हुए विधानसभा सत्र के दौरान आज अपनी जेब से गीता निकालकर उसकी कसम खाते हुए यह तक कह दिया कि भ्रष्ट्राचार में लिप्त पाए जाने वाले किसी भी अधिकारी/कर्मचारी को वे किसी भी कीमत पर बख्सेंगे नहीं।

बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आजकल प्रदेश को कचरामुक्त करने के लिए के लिए प्रदेेश में स्वच्छता अभियान पर जोर दिया हुआ है। इसी के चलते हरियाणा में सभी शहरों से कूड़ा उठाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल रात ही प्रदेश भर के सभी जिला उपायुक्तों, पुलिस अक्षीक्षकों, जिला नगर आयुक्तों और निगमायुक्तों की विडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग लेते हुए उनको आदेश दिए थे कि अगर कहीं भी खुले में कूड़े के ढेेर पड़े पाए गए तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। बाकायदा इसके लिए मुख्यमंत्री की टीम और अधिकारी शहरों में छापेमारी भी करेंगे।

इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री ने अपने उक्त निर्देशों को अमलीजामा पहनाते हुए सफाई कार्यों में लापरवाही/कोताही बरतने पर धर्मनगरी कुरूक्षेत्र के लाडवा के नगरपालिका सचिव अशोक कुमार को सस्पेंड कर दिया है। मुख्यमंत्री के इस कदम के बाद से पूरे प्रदेश के अधिकारियों/कर्मचारियों में खलबली सी मच गई है। लाडवा (कुरुक्षेत्र) नगरपालिका के सचिव (अतिरिक्त प्रभार, निसिंग नगरपालिका) अशोक कुमार को तुरंत प्रभाव से निलंबित करते हुए हरियाणा अर्बन लोकल बॉडी के कमिश्नर एवं सेक्रेटरी विकास गुप्ता की तरफ से लिखित आदेश जारी भी कर दिए गए हैं।

यहीं नहीं, इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत् 28 नवम्बर को भी फरीदाबाद में हुई ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग के बाद अधिकारियों की रात को अधिकारियों की बैठक लेते हुए एक सफाई व्यवस्था को लेकर आई एक शिकायत पर कार्यवाही करते हुए एक जुनियर इंजीनियर संदीप तलवार को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए थे। इसके चलते रात देर रात को ही निगमायुक्त मोना ए श्रीनिवासन पर मुख्यमंत्री केे आदेशों पर अमल करते हुए उक्त जुनियर इंजीनियर संदीप तलवार को सस्पेंड करने की बजाए बर्खास्त/टर्मिनेट कर दिया था। कारण टैक्नीकल था क्योंकि संदीप तलवार नगर निगम का कर्मचारी ना होकर हरियाणा कौशल रोजगार निगम से था जहां संस्पेशन की बजाए सीधे बर्खास्तगी/टर्मिनेशन का ही प्रावधान है।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री के आदेशों को अमलीजामा पहनाते हुए नगर निगम फरीदाबाद की कमिश्रर मोना ए श्रीनिवासन ने शहर के मेन प्वाईंट पर बने कूड़े के ढेरों का हटाकर वहां सेल्फी प्वाईट बनाने शुरू कर दिए हैं। एनआईटी-5 में केएल मेहता डीएन वूमैन कॉलेज के सामने कूड़े के ढेर को हटाकर वहां मेक इन इंडिया की तर्ज पर खुबसुरत सेल्फी प्वाईंट बनाना इसका जीता-जागता उदाहरण है। हालांकि अभी यह तो शुरूआत है। शहर में अभी ऐसे कई एंट्री प्वाईंट हैं जहां इस प्रकार के सेल्फी प्वाईंट बनाने की जरूरत है, लेकिव वहां फिलहाल कूड़े के ढेर लगे हुए हैं जहां गौमाता मुंह मारती नजर आती हैं।

अब देखना यह है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का लठ्ठ के नीचे अब अगला कौन सा अधिकारी आता है?

Related posts

कोरोना वायरस के आज 118 मामले पॉजिटिव आए!

Metro Plus

आईडी अरोड़ा लायंस क्लब फरीदाबाद सूर्या के प्रधान बने

Metro Plus

D.C. Model स्कूल ने अभूतपूर्व सफलता के शिखर को छू लिया

Metro Plus