Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

मौजूदा समय में बिगड़ते हुए पर्यावरण को ठीक रखने के लिए पौधारोपण जरूरी: चिलाना

लांयस क्लब और टाइम इक्विपमेंट प्रा. लि. ने औद्योगिक क्षेत्र में किया पौधारोपण!
मैट्रो प्लस के लिए नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 16 जुलाई:
लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड और टाइम इक्विपमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने एनंआईटी फरीदाबाद के औद्योगिक क्षेत्र में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर लायंस सदस्यों और टाइम इक्विपमेंट (टाटा हिताची) के कर्मचारियों द्वारा विभिन्न किस्मों के सैकड़ों पौधे रोपे गए और इन पौधों की पेड़ बनने तक देखभाल करने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर प्रोजेक्ट चेयरमैन, निदेशक लायन आरके चिलाना और टाइम इक्विपमेंट के निदेशक लॉयन सतीश परनामी ने भी पौधारोपण किया और कर्मचारियों को अपने घरों व आसपास खाली जगहों पर पौधारोपण करने के लिए पौधे वितरित किए।

आरके चिलाना ने कहा कि मानव जीवन के लिए पौधारोपण करना अत्यंत जरूरी है क्योंकि पेड़-पौधों से जहां हमें आक्सीजन मिलती है वहीं प्रकृति का संतुलन बनाए रखने में भी यह अह्म योगदान देते है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में बिगड़ते हुए पर्यावरण के संतुलन को अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाकर ही बेहतर बनाया जा सकता है, इसलिए हम सभी को अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के युग में वृक्षारोपण करना धर्म निभाने से कमतर नहीं है, इसलिए ऐसे नेक कार्यो में हम सभी को अपनी भागेदारी निभानी चाहिए।

इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष लायन एसएम नागपाल, क्लब फरीदाबाद हमदर्द के अध्यक्ष लायन एसके खन्ना, क्लब फरीदाबाद लेक सिटी के अध्यक्ष लायन रमन ग्रोवर, क्लब फरीदाबाद मैत्री की अध्यक्ष लायन सोनिया भाटिया, लायन राजन भाटिया, क्लब फरीदाबाद ग्रेटर के अध्यक्ष लायन महेश अग्रवाल, क्लब फरीदाबाद कियान के अध्यक्ष लायन आरपी हंस, क्लब एवरशाइन फरीदाबाद के अध्यक्ष लायन सुरेंद्र कुमार सिंह, क्लब फरीदाबाद डैफोडिल के अध्यक्ष लायन योगेंद्र तेवतिया, क्लब ग्रेटर यूथ के सचिव लायन राम शर्मा, क्लब फरीदाबाद सेंट्रल की अध्यक्ष लायन उमा वैश्य, जॉइंट इंस्टालेशन कमेटी के चेयरमैन लायन आरके जग्गी और क्लब फरीदाबाद ओल्ड के अध्यक्ष लायन प्रदीप गर्ग, जयदीप, रचना कत्याल के अलावा टीम टाइम इक्विपमेंट से भरत, रविंद्र अरविंद, विकास, मयंक, सुश्री सोनी, सतीश, सुश्री छवि और हरीश मौजूद थे।


Related posts

Metro Hospital के डॉ० सुजॉय भट्टाचार्य को सर्बिया देश ने दिया सर्जरी करने का सर्टिफिकेट

Metro Plus

हुडा प्रशासक ने की HSVP कार्यालय में हेल्प डेस्क की शुरूआत।

Metro Plus

UP से फ़रीदाबाद आकर देते थे मोबाइल स्नैचिंग और मोटरसाइकिलें चोरी की वारदातों को अंजाम, धरे गए।

Metro Plus