Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

युवा टीम करेगी सभी युनिर्वसटियों में कन्या भ्रूण हत्या को रोकने का प्रचार: हरीश चंद्र आज़ाद

जस्प्रीत कौर
फरीदाबाद, 8 अक्तूबर:
पंजाबी फेडरेशन के बेटी बचाओ अभियान ने एक जागृति अभियान दिल्ली ला यूनिर्वसिटी में किया जिसमें सैकड़ों युवाओं ने दिक्क्षा के नेतृत्व में बेटी बचाओ अभियान से जुडऩे का प्रण लिया और सभी यूनार्वसिटीयों में कन्या भू्रण हत्या रोकने का प्रचार करने का जिम्मा भी लिया ।
अभियान के चेयरमैन व राष्ट्रीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कन्या भू्रण हत्या रोकने के लिये आप युवाओं को जोश बहुत जरूरी है और आज इतने सारे युवाओं का एक साथ जुडऩे से हमारे जागृति अभियान को बल और जोश मिलेगा। आज़ाद ने युवाओं को बेटियों का महत्व समझाते हुए बताया कि जिस घर में बेटियां होती है सस्ंकार भी वही निवास करते हैं और यही संदेश हमने उन लोगों को देना है जो बेटियों का अभिशाप समझने लगे हैं जबकि भारतीय सस्ंकृति बेटियों को वरदान मानती है। उन्होंने ने इस अभियान को दिगी युवाओ में जागृत करने के लिये दिक्षा को प्रधान नियुक्त किया ।
अभियान के अध्यक्ष वासदेव अरोड़ा ने कहा कि सुमन रेखा कपूर की मेहनत लगातार रंग ला रही है कि दिन-प्रतिदिन सैकड़ों की सख्ंया में लोग बेटी बचाओ अभियान से जुड़ रहे हैं और उन्होंने युवाओ के जोश की तारीफ करते हुए कहा कि आप लोगों के जोश के साथ हम इस अभियान को युवाओं तक जल्दी पहुचां पायेंगें। इस मौके पर उपाध्यक्ष सुमन रेखा कपूर, सलाहाकार जगजीत कौर और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजराना ने कहा कि जिस तरह आज इतनी बड़ी संख्या में युवा जोश के साथ बेटी बचाओ अभियान से जुड़ कर देश की इस गम्भीर समस्या को हल करने में अपना सहयोग दे रहे हैं उससे हमको यकीन है कि देश को कन्या भू्रण हत्या रोकने में हमारे अभियान को शक्ति मिलेगी ।
इस मौके पर सुमन रेखा कपूर, जगजीत कौर, राजराना, डिम्पल मलहोत्रा, सुशमा शर्मा,अनीता शर्मा, अनु बजाज, निता सपौल, प्रशांत, चन्द्रमोहन स्वामी और अजय ढिग़ड़ा आदि ने अपने विचार रखे ।

Related posts

रोटरी संस्कार ने लगाया बैंक ऑफ बड़ौदा में रक्तदान शिविर

Metro Plus

बंद Air Cooled कमरों में बैठ राजनीति करने वालों को जनता सिखाएगी सबक: लखन सिंगला

Metro Plus

निगम प्रशासन बिना किसी दबाव के सभी वार्डों में पानी की समान आपूर्ति करे: डिप्टी मेयर

Metro Plus