Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

पौधारोपण के लिए जहां राजेश नागर ने मानसून को सबसे अच्छा मौसम बताया, वहीं दीपक यादव ने ग्रामीण सड़कों को बनाने के लिए किया विधायक का धन्यवाद।

मैट्रो प्लस के लिए नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
ग्रेटर फरीदाबाद, 3 अगस्त:
घरौंडा स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को ‘एक पेड़ मां के नामÓ अभियान के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वृक्षारोपण की शुरुआत करने के लिए तिगांव विधायक राजेश नागर पहुंचे। विद्यालय में इस अवसर पर वृक्षारोपण, अभिभावकों के लिए स्वास्थ्य शिविर व साइंस, कॉमर्स व आर्ट के विद्यार्थियों के लिए एग्जीविशन व पीटीएम का आयोजन भी एक साथ किया गया, वहीं इस मौके पर खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में पहुंचने पर विद्यार्थियों एवं विद्यालय प्रशासन की तरफ से विधायक राजेश नागर का भव्य स्वागत किया गया।

इस कड़ी में अभिभावक, छात्र एवं अध्यापकों को संबोधित करते हुए विधायक राजेश नागर ने कहा कि हमारे जीवन के लिए पौधरोपण बहुत जरूरी है क्योंकि यही पौधे बड़े होकर वृक्ष बनेंगे और हमें जीवनदायक वायु प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने जीवन में पौधे लगाने चाहिए और उन्हें बड़ा करना चाहिए।

इसी के साथ विधायक ने स्कूल मैनेजमेंट का वृक्षारोपण करने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यासागर हमारे क्षेत्र का सबसे बड़ा और अच्छा स्कूल है। यहां पर बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए समय-समय पर ऐसी एक्टिविटी होती रहती हैं। सभी को अपने स्तर पर लड़कियों को आगे बढ़ाने के लिए इस प्रकार के आयोजन करने चाहिए।

इस क्रम में विद्यालय के निदेशक दीपक यादव ने पौधों की पेड़ बनने तक देखभाल करने का संकल्प लेते हुए कहा कि पेड़-पौधों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है, क्योंकि इनसे एक तरफ हमें आक्सीजन मिलती है तो वहीं दूसरी तरफ पर्यावरण का संतुलन भी बना रहता है। वैसे भी अब मानसून का सीजन चल रहा है, ऐसे में पौधे जल्दी पनपने लगते है। इसलिए हम सभी का नैतिक दायित्व बनता है कि इस सीजन के दौरान हम अपने घरों में, आसपास खाली जगहों, पार्को इत्यादि में अधिक से अधिक पौधे लगाएं ताकि हम और हमारी आने वाली पीढिय़ां सुरक्षित रहे।

इसी के साथ अपने संबोधन में विद्यालय के निदेशक दीपक यादव ने विधायक राजेश नागर का ग्रामीण क्षेत्र में बनी नई सड़कों से बच्चो के आने जाने में होने वाले समय की बचत के लिए अभिभावक व बच्चों की तरफ से आभार व्यक्त किया।

विद्यालय की प्रिंसिपल रेखा मलिक ने विद्यालय में हुए कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में किए गए पौधारोपण के उपरांत अभिभावकों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 500 से अधिक अभिभावकों ने शिविर का लाभ लिया। यह शिविर पार्क अस्पताल के सहयोग से लगाया गया था।

वहीं इस क्रम में आर्चरी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी स्नेहा व पलक के साथ बॉक्सिंग में सव्य सांची का भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर दयानंद नागर समाजसेवी, सुनीत नागर, मनोज भाटी, कॉर्डिनेटर पूजा शर्मा, मोनिका वशिष्ठ, अंजुल भाटी व पीटीआई मुकेश के अलावा गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।


..


Related posts

अदालती कार्यवाही में बाधा डालने पर वकील संजीव चौधरी को दी सैशन जज ने चेतावनी

Metro Plus

सावित्री पॉलीटेक्निक में दिवाली मेले के दूसरे दिन भी दर्शकों का लगा रहा तांता

Metro Plus

लिंग्याज यूनिवर्सिटी के प्रांगण में दो-दिवसीय नेशनल कान्फ्रेंस का आयोजन

Metro Plus