Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड विकास वर्मा हुए लंदन में सम्मानित!

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 11 अक्टूबर
: हरियाणा सरकार के पूर्व सहायक एडवोकेट जनरल एवं सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड विकास वर्मा को लंदन में सम्मानित किया गया है। वकालत के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर सेक्टर-15 निवासी विकास वर्मा को यह सम्मान लंदन के होटल ताज में 9-10 अक्टूबर को आयोजित अंर्तराष्ट्रीय कांफ्रेंस ऑफ ज्यूरिसट में बतौर अतिथि दिया गया।

इस कांफ्रेंस में मुख्य रूप से भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के.जी. बालाकृष्णन, लंदन के सांसद वीरेंद्र शर्मा, लंदन के लार्ड रमेनदर रेंजर सांसद, बेरी गारडीनर सांसद एवं लंदन के न्यायाधीश, विभिन्न देशों के बैरिस्टर, सोलिसटर, विधि विश्वविद्यालयो के कुलपतियों ने प्रमुख रूप से हिस्सा लिया।

विकास वर्मा भारतीय विधि संस्थान के सदस्य हैं:-
कोविड के दौरान देश में लीगल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 40 से ज़्यादा ेवेेब सेमिनार आयोजित किए गए थे जिनमें सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों एवं सीनियर एडवोकेटस, विधि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने भाग लिया था ।
विकास वर्मा सुप्रीम कोर्ट मे लीगल सर्विस अथॉरिटी मे अधिकृत अधिवक्ता हैं जो वंचित लोगों के लिए न्याय की लड़ाई लड़ते हैं। विकास वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान डॉ. आदिश अग्रवाल का उक्त सम्मान के लिए धन्यवाद किया जिन्होंने यह अवसर प्रदान कराया।

फरीदाबाद शहर के लिए बहुत ही गर्व का विषय है कि विकास वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट की सबसे कठिन परीक्षा पास करके एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड की उपलब्धि हासिल की। इससे पहले वर्मा भारत में भी कई बड़े मंचों पर सम्मानित हो चुके हैं।

विकास वर्मा ने अपने वकालत का सफर फरीदाबाद से अपने चाचा आर.पी. वर्मा सीनियर एडवोकेट एवं अपनी चाची पूर्व डीसी सुनीता वर्मा के नेतृत्व में शुरू किया था। वर्मा कई बड़े विधि विश्वविद्यालय के बोर्ड सदस्य भी हैं।


Related posts

रोटरी संस्कार ने बनाया अपना रोट्रेक्ट क्लब

Metro Plus

DLF इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने यौन उत्पीडन के प्रति महिलाओं को यौन उत्पीडऩ के प्रति किया जागरूक!

Metro Plus

बंटी भाटिया ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत

Metro Plus