Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

स्वच्छता का हमारे जीवन में अभिन्न स्थान है: नगेन्द्र भड़ाना

सोनिया शर्मा
फरीदाबाद, 14 अक्तूबर
: स्वच्छता का हमारे जीवन में अभिन्न स्थान है। हम अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रख कर स्वयं को रोगों से दूर रख सकते हैं। स्वस्थ भारत के लिए स्वच्छ भारत अति आवश्यक है। उक्त विचार एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने क्षेत्र के बड़े गांव पाली व धौज में सफाई अभियान के दौरान व्यक्त किए। इस अवसर पर विधायक भड़ाना के साथ बीडीपीओ प्रदीप कुमार व सचिव प्रवेश कुमार ने भी सफाई अभियान में भाग लिया।
गौरतलब है कि विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने गांव पाली से सफाई अभियान की शुरूआत की व इसके बाद गांव धौज में भी अभियान के तहत सफाई की गई। विधायक के आह्वान पर ग्रामिणों ने भी भारी संख्या में अभियान में भाग लेकर अपने आस-पास झाडू लगाकर व कूड़ा उठाकर सफाई की इस अवसर पर अपने संबोधन में विधायक भड़ाना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी व फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के विकास पुरूष केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर जी के प्रयासों से देश की आम जनता स्वच्छता के प्रति जागरूक हुई है। उक्त नेताओं द्वारा इस बारे में किए गए प्रयास प्रशांसनीय हैं।
विधायक भड़ाना ने इस अवसर पर आम जनता से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग सफाई अभियान में सहयोग दें। ताकि हमें सफाई को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करना होगा। इस अवसर पर उन्होंने ऐलान किया कि क्षेत्र के विभिन्न भागों में यह अभियान जारी रहेगा ताकि क्षेत्र के लोगों को डेंगू, मलेरिया व वायरल बुखार जैसी बीमारियों के प्रकोप से छुटकारा मिल सके।
विधायक भड़ाना ने कहा कि बीमारियों से बचाव हेतु विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश भागों में तो फागिंग करा दी गई है तथा बचे हुए क्षेत्रों में भी शीघ्र ही फागिंग करवा दी जाएगी।
इस अवसर पर उनके पूर्व पार्षद गजेन्द्र पाल, स० कमलजीत सिंह, पूर्व सरपंच वेदराम , पूर्व सरपंच अता मौहम्मद , कर्नल राजेन्द्र भड़ाना, अईया खान तंवर, महावीर भड़ाना, रघुवर प्रधान, गिर्राज भड़ाना, केडी खान, हाजी चकमक खान, हाजी सदरूदीन खान, धर्मपाल, खडग़ सिंह, श्यामी ठेकेदार, राजवीर ठेकेदार, दाउद पंच, शमशुदीन खान, सहाबुदीन, आदिल अहमद, कृष्ण भड़ाना, गजब सिंह, सदरू, वाजिद खान, हसन मोहम्मद, ताहिर अली, मुबीन खान, आजाद अहमद, हारून व आफताब सहित अनेक लोगों ने सफाई अभियान में भाग लिया।

2

Related posts

कांग्रेस नेता अब करें कांग्रेसी नेताओं के संरक्षण में पल रहे बिल्डरों पर कार्यवाही की मांग: दीप भाटिया

Metro Plus

दिल्ली स्कॉलर्स इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने मनवाया अपनी प्रतिभा को लोहा

Metro Plus

134ए के तहत गरीब मेधावी बच्चों को दाखिला देने वाले प्राइवेट स्कूलों को दी जाने वाली प्रतिपूर्ति राशि में बढ़ोतरी

Metro Plus