Metro Plus News
राजनीतिहरियाणा

हर हाल में 14 व 15 अक्तूबर को होगी एचटेट परीक्षा: रामबिलास शर्मा

एक साल में विपक्ष को नहीं मिला कोई मुद्दा: हर मोर्चे पर सफल रही है बीजेपी सरकार
महेश गुप्ता
भिवानी, 26 अक्टूबर:
प्रदेश सरकार में शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि भाजपा ने अपने एक वर्ष के कार्यकाल में किसान,मजदूर सहित हर वर्ग के हितों के फैसले लिए है। हरियाणा बनने से अब तक का सबसे अधिक मुआवजा किसानों को एक साल में दिया गया। वे आज भिवानी आयोजित स्वदेशी मेले के समापन्न समारोह में बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे थे।
प्रदेश के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि सरकार प्रदेश के हितों से वाकिफ है व हर वर्ग के हितों के मद्देनजर कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐतिहासिक मुआवजा किसानों को दिया। गौ-संवर्धन को लेकर सख्त कानून बनाया गया। 10 साल की सजा व 50 हजार रूपये जुर्माने का प्रावधान किया गया। उन्होंने ये भी कहा कि एक साल में विपक्ष को कोई मुद्दा नहीं मिला व सरकार ने तो विपक्ष को दो विधानसभा सत्रों में हेला मारमारकर बुलाया मगर कोई मुद्दा विपक्ष के पास नहीं बचा।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि मेनीफेस्टो पांच साल के लिए है। 1400 रूपये पेंशन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अध्यापकों को बेरोजगार नहीं रहने देंगे। गेस्ट टीचर्स के आंदोलन पर उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट से अनुमति ली है व सभी को दोबारा रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने गाली गलौच सिखाई व गैस्ट टीचर्स को बरगलाने का प्रयास किया मगर उन्हें रोजगार देने की बात बीजेपी ने पहले ही कही थी।
उन्होंने कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल में हरियाणा सरकार की नीतियों ने जन-कल्याण प्रादर्शिता तथा एक सामान विकास की एक अलग मिसाल कायम की है। पिछली सरकारो द्वारा किए गए प्रदेश के भेदभाव के रवैये को वर्तमान हरियाणा सरकार ने सिरे से बदलते हुए सामान विकास ओर हरियाणा एक हरियाणवी एक की नई तस्वीर प्रस्तुत की है। नई पीढ़ी के लिए नैतिक मूल्यों ओर चरित्र निर्माण पर आधारित शिक्षा पद्वति, महिलाओं के लिए अभेद सुरक्षा चक्र, कमजोर व पिछडे वर्गो के लिए जनकल्याणकारी नीतियां क्रियान्वित करना सरकार की अंत्योदय की भावना परिलक्षित करती है।
इस अवसर पर विभाग प्रचारक हेमराज, सत्यनारायण मित्तल, प्रदीप शर्मा, रमेश सिंघल, सुभाष गोयल, सुधाकर पांडेय, डॉ० चंद्रभूषण, जिला अध्यक्ष ताराचंद अग्रवाल, प्रदेश सह-मीडिया प्रमुख रीतिक वधवा, नरेन्द्र शर्मा, नंदराम धानियां, चुन्नी लाल स्वामी, वरिष्ठ भाजपा नेता विरेन्द्र चौहान, कैलाश पुजारी, रविन्द्र बापोड़ा, रमेश सैनी, सुंदर अत्री, विजय बंसल, संजय छपारिया, सुरेन्द्र धानक, आरके शर्मा, मास्टर टेकचंद, धीरज सैनी, मुकेश रहेजा, रमेश चौधरी, सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

कांग्रेस नेता लखन सिंगला ने कांग्रेस की जीत पर ढोल-नगाड़ों और पटाखों के संग लोगों में बांटे लड्डू

Metro Plus

शिक्षित मनुष्य ही दे सकता है उन्नत समाज निर्माण में अपना योगदान: राजेश भाटिया

Metro Plus

Perfect Bread प्रधानमंत्री के Make in India तथा 0 Effect 0 Deffect लक्ष्यों पर खरी उतरी, सरकार करेगी सम्मानित।

Metro Plus