Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में दूसरे दिन भी एथलीटों ने दिखाई प्रतिभा

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 26 अक्टूबर:
तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में सीबीएसई क्लस्टर गेम्स-2015 के दूसरे दिन को प्रदेशभर से आए एथलीटों ने अपने जोश और उत्साह से सराबोर कर दिया। पूरा वातावरण खिलाडिय़ों के जोश और उन्हें प्रोत्साहित करने पहुंचे अतिथियों, अभिभावकों और गणमान्य लोगों की तालियों से गूंजायमान हो गया। दूसरे दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ होडल के विधायक उदयभान, तिगांव के विधायक ललित नागर एवं स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने दीप प्रज्जवलित करके किया।
प्रतियोगिता के दूसरे दिन 1500 मीटर दौड़ इवेंट में एसडी पब्लिक स्कूल, नरवाना के अंकित ने प्रथम, कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल, गुडग़ांव के अमित ने द्वितीय एवं आरईडी पब्लिक स्कूल के पंकज ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंडर-16 शॉटपुट इवेंट में एसडी पब्लिक स्कूल, जींद के मोहित ने प्रथम स्थान हासिल किया तथा द्वितीय एवं तृतीय स्थान आरईडी पब्लिक स्कूल के क्रमश: विवेक और आशीष ने प्राप्त किया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव, डॉयरेक्टर दीपक यादव, प्रिंसिपल शिवानी श्रीवास्तवा ने बुक्के एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर मुख्यातिथि उदयभान, विधायक होडल एवं ललित नागर, विधायक तिगांव का स्वागत किया। समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक उदयभान कहा कि खेलों से आपसी भाईचारे व एकता को बढ़ावा मिलता है। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल द्वारा खेलों को बढ़ावा दिए जाने के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए उदयभान ने कहा कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल द्वारा किया गए यह प्रयास प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी को खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए।
विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थिति तिगांव के विधायक ललित नागर ने स्कूल के प्रयासों को सराहते हुए कहा कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में तो अग्रणी है ही साथ ही खेलों को प्रोत्साहन, छात्राओं के लिए मुफ्त शिक्षा, प्रतिभा प्रोत्साहन के लिए छात्रवृति देना आदि ऐसे अनेक ऐसे प्रयास हैं जिसने स्कूल को एक अलग पहचान दिलाई है और ये काफी गर्व की बात है कि यह स्कूल हमारे ही विधानसभा क्षेत्र में है। श्री नागर ने ऐसे प्रयासों को निरंतर जारी रखने के लिए हर संभव सहयोग करने को कहा।
इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि स्कूल में आयोजित इस प्रतियोगिता से अवश्य ही जिले का नाम रोशन होगा क्योंकि यह फरीदाबाद के लिए गौरव की बात है। डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। बस आवश्यकता है उन्हें एक मंच उपलब्ध करवाने की। और इस आयोजन को मिलने वाले समर्थन और उत्साह ने उन्हें प्रेरित किया है इसलिए वे आगे भी इस प्रकार के प्रयास करते रहेंगे ताकि किशोर और युवा प्रतिभाएं न केवल जिले और राज्य स्तर पर बल्कि राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भी अपना जलवा बिखेरें और देश को सम्मान दिलाएं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में हरियाणा के सीबीएसई के 150 से अधिक स्कूल हिस्सा ले रहे हैं जिनके रहने, खान-पान की सुविधा स्कूल की तरफ से की जा रही है।
इस अवसर पर वेद यादव, बेघराज नागर, देवेंद्र भाटी, रामी सरपंच एवं ओमप्रकाश यादव आदि उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त स्कूल के एकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, प्रिंसिपल शिवानी श्रीवास्तव, हेडमिस्टरेस ज्योति चौधरी स्कूल स्टॉफ एवं कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। गौरतलब है कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में तीन दिवसीय क्लस्टर गेम्स का शुभारंभ बीते कल हुआ था। आयोजन का समापन कल सांय: 4 बजे होगा जिसमें फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर सुभाष यादव मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।
SPS_2660

SPS_2662

SPS_2570

SPS_2577

SPS_2647

SPS_2650

SPS_2652

SPS_2656

Related posts

ट्विंकल के हथियारों को मिले फांसी की सजा: कृष्ण अत्री

Metro Plus

NSUI के अध्यक्ष सन्नी बादल ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Metro Plus

पूरे देश में कल किसानों का भारत बंद, जानिए सड़क और रेल मार्ग पर कितना असर पड़ेगा

Metro Plus