Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

ग्रैंड कोलम्बस स्कूल ने किया एपीजे अब्दुल कलाम स्कॉलरस एवार्ड शुरू

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 20 नवम्बर:
शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में अपना योगदान देते हुए तथा आने वाले कलाम को सलाम पर काम करते हुए शहर के नामी-गिरामी ग्रैंड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल ने समाजसेवा के क्षेत्र में एक अच्छी पहल करते हुए शहर के होनहार छात्रों के लिए देश के पूर्व राष्ट्रपति स्व० डा० एपीजे अब्दुल कलाम के सम्मान में उनके नाम पर एपीजे अब्दुल कलाम स्कॉलरस एवार्ड शुरू किया है। इस आशय की घोषणा स्कूल के प्रबंध निदेशक सुरेश चंद्र ने आज यहां नीलम-बाटा रोड़ स्थित होटल डिलाईट ग्रेंड में आयोजित एक प्रैस कांफ्रैंस में की।
स्कूल निदेशक सुरेश चंद्र ने बताया कि यह एपीजे अब्दुल कलाम स्कॉलरस अवार्ड फरीदाबाद व आसपास के क्षेत्र के उन होनहार छात्रों को दिया जाएगा जो छात्र सत्र 2016-17 में आटर्स, कॉर्मस, मैडिकल व नॉन-मैडिकल में दाखिला लेना चाहते हैं तथा वर्ष 2017-18 में कक्षा 12वीं में जाएंगे, उनको यह स्कॉलरशिप दी जाएगी। इसके लिए स्कूल परिसर में आगामी 28 नवम्बर को एक टेस्ट रखा गया है। जिसका रजिस्ट्रेशन इच्छुक छात्र 26 नवम्बर तक करवा सकते हैं।
सुरेश चंद्र ने बताया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा इन स्कॉलरशिप वाले छात्रों के चार अलग-अलग मैरिटोरियस सैक्सन भी बनाने का निर्णय लिया है। प्रत्येक सेक्शन में कम से कम 15 और अधिक से अधिक 30 विद्यार्थियों को ही फिलहाल स्कॉलरशिप दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पुरस्कार के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार की छात्रवृति व योग्यता एवं प्रमाण-पत्र भी दिये जाएंगे। यह स्कॉलरशिप अवार्ड शैक्षणिक योग्यता, समयबद्धता व अनुशासन के आधार पर लगातार दो वर्षों तक प्रदान किया जाएगा।
सुरेश चंद्र ने बताया कि 10वीं कक्षा में जिन विद्यार्थियों का सीजीपीए 9.5 से 10.0 आएगा उन्हें स्कूल 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप देगा। जबकि जिन विद्यार्थियों का सीजीपीए 9.0 से 9.4 आएगा उन्हें स्कूल ट्यूशन फीस में 100 प्रतिशत और एडमिशन फीस व एनसीआरटी बुक्स व स्टेशनरी में 75 प्रतिशत स्कॉलरशिप देगा। 8.5 से 8.9 सीजीपीए वाले को ट्यूशन फीस में 75 प्रतिशत और एडमिशन फीस व एनसीआरटी बुक्स व स्टेशनरी में 50 प्रतिशत देगा। इसके अलावा जिन विद्यार्थियों का सीजीपीए 8.0 से 8.4 होगा उन्हें स्कूल ट्यूशन फीस में 50 प्रतिशत और एडमिशन फीस व एनसीआरटी बुक्स व स्टेशनरी में 25 प्रतिशत देगा। उन्होंने बताया कि होनहार विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के लिए यह कदम उठाया गया है। 17

18


Related posts

Mr. Manohar Lal being presented with a memento during the concluding ceremony of Ratnawali Festival at Kurukshetra University…

Metro Plus

वाईएमसीए विश्वविद्यालय के विद्यार्थी जरूरतमंदों के लिए जुटा रहे जरूरी सामान

Metro Plus

टॉप-20 भावी स्मार्ट शहरों में शुमार करवाने के लिए भास्कर ने ली शिक्षण संस्थानों की बैठक

Metro Plus