Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए खेल भी जरूरी: गजेन्द्र कुमार

हरीश और भावना बने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाडी
ऋचा गुप्ता
फरीदाबाद, 30 नवंबर:
मलेरना रोड़ बल्लभगढ़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि गजेन्द्र कुमार, ए.सी.पी. बल्लभगढ़ ने दीप प्रज्वलित एवं ध्वजारोहण करके किया। गणेश वंदना के साथ रंगा-रंग कार्यक्रमों की शुरूआत की गई जिसमें विद्यार्थियों ने सामूहिक गान, सामूहिक नृत्य, पी.टी, डम्बल, ताईक्वांडो आदि की प्रस्तुति दी।
अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ खेलों में भी भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया एवं खेलों के क्षेत्र में कैरियर के विषय में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पढऩे एवं खेलने के अलावा अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखना भी जरूरी है क्योंकि स्वच्छ वातावरण में ही शरीर स्वस्थ एवं चुस्त-दुरुस्त रह सकता है। उन्होंने बच्चों को जंक फूड्स को न खाने को भी कहा। उन्होंने रंगा-रंग कार्यक्रमों में सहभागिता करने वाले विद्यार्थियों को भी प्रोत्साहित किया। विशेष रूप से ताईक्वाडों प्रदर्शन में विद्यालय की छात्राओं द्वारा दिखाए गए अदम्य साहस की उन्होंने भूरि-भूरि प्रशंसा की और भविष्य में देश का नाम रोशन करने की कामना की। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह, प्रबंधक समिति के सदस्य रविन्द्र सिंह प्रधानाचार्य डॉ० राजकिशोर ङ्क्षसह नेगी, उप-प्रधानाचार्या गीतांजलि चौ० ने मुख्य अतिथि गजेन्द्र कुमार, ए.सी.पी. बल्लभगढ़ को स्मृति चिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया।
इससे पहले विद्यालय के पांचो सदनों के विद्यार्थियों ने स्कूल बैण्ड की धुन पर मार्चपास्ट करते हुए मुख्य अतिथि को सलामी दी और खेलों में अनुशासन एवं गरीमा बनाए रखने हेतु शपथ ली। तदोपरांत मुख्य अतिथि ने पिस्टल फायर करके 100 मी. सी. बॉयज रेस एवं 100 मीटर रिले रेस शुरू कराई। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ० राजकिशोर सिंह नेगी ने समारोह में पधारे मुख्य अतिथि का हार्दिक स्वागत करते हुए कहा कि आप जैसे अतिथियों के आने से विद्यार्थियों में भी लगन व मेहनत से पढ़ाई कर उन्नति व मुकाम हासिल करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि खेल शिक्षण का एक महत्वपूर्ण भाग तो है ही साथ ही साथ बच्चों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी भी है। पुरुस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि ने वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हरीश एवं भावना (वरिष्ठ वर्ग) सागर सिंह एवं कीर्ति अत्री (कनिष्ठ वर्ग) को सर्टीफिकेट एवं ट्रॉफी प्रदान की। इसके अलावा बैस्ट हाउस इन स्पोर्ट व बैस्ट हाउस इन मार्च पास्ट का अवार्ड क्रमश: नेहरू हाउस व शांति हाउस को भी मुख्य अतिथि द्वारा ट्रॉफी प्रदान की गई। वार्षिक खेल प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आए सभी विद्यार्थियों को सर्टीफिकेट प्रदान कर एवं मेडल पहनाकर उनका उत्साहवर्धन किया गया। इस दौरान विद्यालय के पांचो सदन के इंचार्ज, सभी अध्यापकगण एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।
BALAJI PHOTO 06BALAJI PHOTO 7BALAJI PHOTO 4BALAJI PHOTO 2

Related posts

बल्लभगढ़ प्रेस क्लब ने होली मिलन समारोह धूमधाम से मनाया

Metro Plus

एशियन अस्पताल ने जीता 12वां मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज

Metro Plus

मानव रचना इलेक्ट्रिक वन @ EV को अपनाने वाला पहला विश्वविद्यालय बना!

Metro Plus