Metro Plus News
दिल्लीफरीदाबादहरियाणा

पिता मुस्लिम, मां हिंदू और क्रिश्चियन, ऐसा है सलमान का खानदान

नवीन गुप्ता
मुंबई, 26 दिसंबर:
आगामी 27 दिसंबर को बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपना 50वां बर्थडे मनाने जा रहे हैं। सलमान का परिवार बी-टाउन के सबसे चर्चित खानदान में से एक है। सलमान अपनी फैमिली को मिनी इंडिया मानते हैं। दरअसल, वे ऐसा इसलिए कहते हैं, क्योंकि उनके परिवार में हिंदू, मुस्लिम और क्रिश्चियन सभी धर्मों के लोग हैं और सभी एक ही छत के नीचे रहते हैं। उनके पिता मुस्लिम हैं तो मां हिंदू। वहीं, दूसरी मां हेलन क्रिश्चियन तो छोटे भाई अरबाज की पत्नी मलाइका और सोहेल खान की पत्नी सीमा पंजाबी हैं।
खुद की जाति इंडियन बताते हैं सलमान
इसी साल अप्रैल में जोधपुर कोर्ट में सलमान ने अपनी जाति इंडियन बताई थी। दरअसल, वे 1998 के आर्म्स एक्ट मामले की सुनवाई के लिए जोधपुर कोर्ट पहुंचे थे। इस दौरान जज ने जब सलमान से उनकी जाति पूछी तो सलमान ने कहा, मैं भारतीय हूं। जवाब सुनने के बाद जज ने कहा, भारतीय तो सभी हैं तो सलमान बोले, “दरअसल, मेरे पिता मुस्लिम और मां हिंदू हैं, इसलिए मैं खुद को इंडियन मानता हूं।”
1964 में हुई थी सलीम और सुशीला की शादी
सलमान के पिता और स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने साल 1964 में सुशीला चरक से शादी की थी। सुशीला का जन्म मराठी हिंदू परिवार में हुआ था। सलीम खान से शादी के लिए उन्होंने इस्लाम कुबूल करते हुए अपना नाम सलमा रख लिया था। वैसे, सलमान के पिता ही नहीं, उनके भाई-बहनों की शादी भी अलग धर्म में हुई है।

Related posts

DLF Industries Association honours Rotary District Governor

Metro Plus

क्या 30 अक्टूबर तक फरीदाबाद हो जाएंगा गंदगी से मुक्त जानें! कैसे?

Metro Plus

ईमानदार निगमायुक्त: आखिर क्या सोच कर तोड़े जाते हैं अवैध निर्माण? Part-2

Metro Plus