Metro Plus News
दिल्लीफरीदाबादहरियाणा

पिता मुस्लिम, मां हिंदू और क्रिश्चियन, ऐसा है सलमान का खानदान

नवीन गुप्ता
मुंबई, 26 दिसंबर:
आगामी 27 दिसंबर को बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपना 50वां बर्थडे मनाने जा रहे हैं। सलमान का परिवार बी-टाउन के सबसे चर्चित खानदान में से एक है। सलमान अपनी फैमिली को मिनी इंडिया मानते हैं। दरअसल, वे ऐसा इसलिए कहते हैं, क्योंकि उनके परिवार में हिंदू, मुस्लिम और क्रिश्चियन सभी धर्मों के लोग हैं और सभी एक ही छत के नीचे रहते हैं। उनके पिता मुस्लिम हैं तो मां हिंदू। वहीं, दूसरी मां हेलन क्रिश्चियन तो छोटे भाई अरबाज की पत्नी मलाइका और सोहेल खान की पत्नी सीमा पंजाबी हैं।
खुद की जाति इंडियन बताते हैं सलमान
इसी साल अप्रैल में जोधपुर कोर्ट में सलमान ने अपनी जाति इंडियन बताई थी। दरअसल, वे 1998 के आर्म्स एक्ट मामले की सुनवाई के लिए जोधपुर कोर्ट पहुंचे थे। इस दौरान जज ने जब सलमान से उनकी जाति पूछी तो सलमान ने कहा, मैं भारतीय हूं। जवाब सुनने के बाद जज ने कहा, भारतीय तो सभी हैं तो सलमान बोले, “दरअसल, मेरे पिता मुस्लिम और मां हिंदू हैं, इसलिए मैं खुद को इंडियन मानता हूं।”
1964 में हुई थी सलीम और सुशीला की शादी
सलमान के पिता और स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने साल 1964 में सुशीला चरक से शादी की थी। सुशीला का जन्म मराठी हिंदू परिवार में हुआ था। सलीम खान से शादी के लिए उन्होंने इस्लाम कुबूल करते हुए अपना नाम सलमा रख लिया था। वैसे, सलमान के पिता ही नहीं, उनके भाई-बहनों की शादी भी अलग धर्म में हुई है।


Related posts

श्रीराम कथा का सातवां दिन मोरारी बापू ने भगवान श्रीराम और सीता के अद्भुत प्रेम पर प्रकाश डाला

Metro Plus

सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित: उपायुक्त यशपाल

Metro Plus

शहर के 75 लोगों ने Organ Donatation के फार्म भर किया लोगों को जागरूक

Metro Plus