Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

सेव फरीदाबाद ने पार्को को पार्किंग बनाने के खिलाफ अभियान चलाया

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 4 जनवरी:
हमें पार्क की जगह पर पार्किंग मंजूर नहीं है। एक स्वर में यह कहना था सेव फरीदाबाद के हस्ताक्षर अभियान में जुटे शहर के जागरूक निवासियों का। नगर-निगम और हुडा द्वारा पार्कों को पार्किंग में बदले जाने के खिलाफ सेव फरीदाबाद द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत रविवार दोपहर सैकडों की तादाद में प्रकृति प्रेमी सैक्टर-16ए के दशहरा मैदान में एकत्रित हुए और पार्क बचाने की मांग रखी।
सेव फरीदाबाद के संयोजक सौरभ भारद्वाज ने कहा की देश के प्रदूषित शहरों में नंबर- 1 होने के बावजूद पार्कों और पेड़ों को बचाने के लिए नगर-निगम या हुडा के अफसरों को कोई फ्रिक नहीं है उल्टा पार्कों की जमीन को पार्किंग या कंक्रीट से ढक कर पर्यावरण संतुलन को बिगाडऩे की कोशिश हो रही है। सरकार ने अरावली में गैर-मुमकिन पहाड़ की हजारों एकड़ जमीन रिलीज कर दी है। लगातार पहाड़ में कंक्रीट का जंगल उगाए जा रहे हैं। पोखरों पर कब्जे हो रहे हैं। फिर कैसे फरीदाबाद की आबोहवा को सुरक्षित रखा जा सकता है। सैक्टर-19 के स्वामी श्रद्धानंद पार्क को पार्किंग में बदल दिया गया। सैक्टर-15 गुरूद्वारे के सामने पार्क को पार्किंग में बदल दिया। सैक्टर-15 की मार्किट में पार्क को पक्का कर दिया गया। फरीदाबाद पार्क में पार्किंग बनाई जा रही है। शहर की पोखरों पर कब्जे हो चुके हैं।
सैकड़ों की तादाद में लोगों ने इस हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से दीवान सिंह शाह, राकेश शर्मा, अजय शर्मा, रो०डॉ० सुभाष श्योराण, पवन कुमार नागपाल, रो०नवनीत गुम्बर, रविंद्र मनचंदा, विक्रांत सिंगला, राकेश गुसाईं, हरीश राठी, अलका खन्ना, आकांक्षा सलूजा, चतर सिंह दलाल, पुनीत भारद्वाज, सौरभ कास्या, संदीप सिद्धार्थ, देव, नरेश मेहंदीरत्ता, सूर्य नारायण, हरगोविंद गोयल, दिनेश बंसल, दीपांशु गांधी, पूरन शर्मा, सुभाष शर्मा आदि भी मौजूद थे। इसके बाद सेव फरीदाबाद ने जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री हरियाणा को एक ज्ञापन सौंपा। सिटी मजिस्ट्रेट गौरव अंतिल ने यह ज्ञापन स्वीकार किया।
IMG_0993IMG_1084

Related posts

FMS में गणेश चतुर्थी समारोह का आयोजन धूमधाम से मनाया गया

Metro Plus

महेंद्र शर्मा मधुकर के सांझा संग्रह संदल सुगंध पुस्तक का लोकार्पण कर मधुकर को आगमन गौरव सम्मान से नवाजा गया

Metro Plus

परिवार व गुर्जरवाद को बढ़ावा देकर भाजपा की पीठ में छुरा घोंप रहे हैं गुर्जर: जगदीश भाटिया

Metro Plus