Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

मानव सेवा समिति 26 जनवरी को करेगी मानव भवन में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 11 जनवरी:
मानव सेवा समिति की कार्यकारिणी की एक बैठक समिति के सैक्टर-10 स्थित कार्यालय मानव भवन में हुई। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष पवन गुप्ता ने की। बैठक में जरूरतमंदों की सहायतार्थ ओर अधिक सेवा कार्य शुरू करने व सेवा प्रकल्प खोलने का निर्णय लिया गया। बैठक में फैसला लिया गया कि समिति की 17वीं वर्षगांठ पर 26 जनवरी को एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन सैक्टर-10 स्थित मानव भवन में आयोजित किया जाएगा। शिविर में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन, रोटरी एनआईटी, रोटरी संस्कार व भारत विकास परिषद की संस्कार शाखा सहित अन्य संस्थाओं का भी सहयोग लिया जायेगा।
समिति के सदस्यों ने सभी रक्तदान प्रेमियों से 26 जनवरी को इस कैम्प में रक्तदान करने की अपील की है। बैठक में लिये गये अन्य निर्णयों के अनुसार 2016 में चार रक्तदान शिविर, चार स्वास्थ्य जांच शिविर, एम्स के सहयोग से आंखों की जांच व आप्रेशन का कैम्प व बालिग जोड़े मिलने पर बसंत पंचमी 12 फरवरी को जरूरतमंद कन्याओं का सामूहिक विवाह आयोजित करने व समिति द्वारा संचालित मिशन मानव आईआईटी कोचिंग का विस्तार व इसे मजबूत बनाने का भी निर्णय लिया गया।
समिति के महासचिव कैलाश शर्मा ने बताया कि समिति प्रत्येक माह जरूरतमंदों की सहायतार्थ कम से कम एक सेवा कार्य अवश्य करती है। जनवरी 2015 से दिसंबर 2015 तक समिति द्वारा 16 सेवा कार्य व कार्यक्रम जरूरतमंदों की सहायतार्थ आयोजित किए गए। 2016 में भी इससे अधिक सेवा कार्य व कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
समिति के अध्यक्ष पवन गुप्ता व चेयरमैन अरुण बजाज ने बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को मंच द्वारा आयोजित किए जाने वाले सभी सेवा कार्यों में पहले से भी ज्यादा पूर्ण सहयोग देने का आहवान किया। उन्होंने बताया कि समिति की सभी सदस्यों की वार्षिक आमसभा 21 फरवरी 2016 को राजस्थान भवन में आयोजित की जाएगी। बैठक में उपस्थित पदाधिकारी रो० महेन्द्र सर्राफ, सुरेन्द्र जग्गा, अरुण आहूजा, रोशन लाल बोरड़, बांकेलाल सितोनी, एससी गोयल, बीआर सिंगला, संदीप टीबरीवाल, वाई.के. माहेश्वरी, सुनीता बंसल, सदीप राठी, संघमित्रा कौशिक, विष्णु खाटूवाला, महेश अग्रवाल, सीमा मंगला, बाबूराम गुप्ता, बृजमोहन पालीवाल, पीडी गर्ग, एमके बंसल, सूबे सिंह, राजकिशोर गुप्ता, बलराम गर्ग आदि ने समिति के सभी सेवा कार्यों में तन-मन-धन सेे पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। बैठक के बाद पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले में शहीद हूये जांबाज जवानों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि प्रदान की गई।
DSCN2671

Related posts

शराब की पेटियों से भरा टैंकर किसका, मंत्री समर्थक का या फिर…..? देखें।

Metro Plus

Vidyasagar स्कूल में पहुंचा सांता, नौनिहालों को बांटी खुशियां

Metro Plus

मानव रचना यूनिवर्सिटी के डीन जीएल खन्ना ओलंपिक के लिए गठित कमेटी में शामिल, डॉ० प्रशांत भल्ला ने दी शुभकामनाएं

Metro Plus