Metro Plus News
गुड़गांवदिल्लीफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

सूरजकुण्ड अंतर्राष्ट्रीय मेले की आनलाईन टिकटों की बुकिंग सुविधा शुरू: डा. सुमिता मिश्रा

नवीन गुप्ता
चंडीगढ़, 21 जनवरी: हरियाणा के पर्यटन विभाग ने आगामी एक फरवरी से 15 फरवरी, 2016 तक फरीदाबाद के सूरजकुंड में शुरू होने वाले सूरजकुण्ड अंतर्राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला-2016 में आनलाईन टिकटों की बुकिंग सुविधा शुरू कर दी गई हैं। इसके अलावा, इस वर्ष मेला टिकटों के लिए अन्य ऑनलाइन टिकट पोर्टलों के माध्यम से भी टिकट बुकिंग की शुरूआत की गई है। यह जानकारी देते हुए पर्यटन विभाग की प्रधान सचिव एवं सूरजकुण्ड मेला प्राधिकरण की उपाध्यक्ष डा. सुमिता मिश्रा ने बताया कि मेले में आगुंतकों के लिए हथकरघा, हस्तशिल्प और विविध लोक कलाएं दिखाई जाएंगी, जो इस मेले में आने के लिए अग्रिम में ही इस मेला की टिकट पर्यटन विभाग की वैबसाइट haryanatourism.gov.in के अतिरिक्त पांच अन्य ऑनलाइन टिकट पोर्टलों से खरीद कर सकते हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिजीटल इंडिया की सोच के अनुरूप पर्यटकों की सुविधा के लिए पहली बार मोबाइल-एप शुरू की जाएगी। स्मार्टफोन पर यह एप नि:शुल्क डाऊनलोड की जा सकती है। पर्यटकों की सुविधा के लिए सूरजकुंड में एक फरवरी से 15 फरवरी तक चलने वाले अंतर्राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला के लिए ऑनलाइन पोर्टल bookmyshow (बुकमाईशो), buzzintown (बजइनटाउन), eventshigh, (इवेंटसहाई), townscript (टाउनस्क्रिप्ट), explara (एक्सप्लेरा) पर भी टिकटें मिलेंगी। यह टिकटें एचडीएफसी और एक्सिस बैंकों के गेटवे पेमेंट के माध्यम से ली जा सकती हैं। यही नही, मेले में आने के लिए दिल्ली के 30 मैट्रो स्टेशनों से भी मेला की टिकटें खरीदी जा सकती हैं।
डॉ० सुमिता ने बताया कि इन मैट्रो स्टेशनों में दिलशाद गार्डन, इन्द्रलोक, रिठाला, समयपुर बादली, जहांगीरपुरी, जीटीवीपी नगर, कश्मीरी गेट, राजीव चौक, केन्द्रीय सचिवालय, साकेत, सिकंदरपुर, हुडा सिटी सेंटर, नोएडा सिटी सेंटर, बोटनीकल गार्डन, करोल बाग, कीर्ति नगर, उत्तम नगर इस्ट, द्वारका सैक्टर 21, वैशाली, लक्ष्मी नगर, मुंडका, आईटीओ, मंडी हाउस-6, लाजपत नगर, गोविंदपुरी, सरिता विहार, तुगलकाबाद, बदरपुर, नीलम चौक अजरोंदा और एस्कोर्टस मुजेसर शामिल हैं।

Related posts

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया पेपरलैस ई-ऑफिस प्रणाली का शुभारंभ

Metro Plus

कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरते: सतबीर मान

Metro Plus

शिव शक्ति विद्या मंदिर स्कूल में छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए किया गया विशाल हवन-यज्ञ का आयोजन

Metro Plus