Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

वाईएमसीए विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

कुलपति प्रो० दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 26 जनवरी: वाईएमसीए विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस पर कुलपति प्रो० दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया और स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कुलपति ने सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी भी ली। ध्वजारोहण के उपरांत विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत भारत हमको जान से प्यारा गीत पर प्रस्तुति दी गई तथा राष्ट्रीय गान गाया गया।
अपने संबोधन में कुलपति प्रो० दिनेश कुमार ने गणतंत्र दिवस पर सभी को शुभकामनाएं देते दी तथा गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि युवाओं को महान स्वतंत्रता सेनानियों महात्मा गांधी, सरदार पटेल और डॉ० अंबेडकर जैसे महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।
गणतंत्र दिवस पर देश की एकता और अखण्डता को कायम रखने का संकल्प लेेने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि युवा वर्ग राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका सुनिश्चित करें। स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्वच्छता भारत और स्टार्टअप जैसे अभियानों में खुद को भागीदार बनाये और देश की तरक्की में अपना योगदान दें।
कुलपति प्रो० कुमार ने विश्वविद्यालय की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए सभी को विश्वविद्यालय की प्रगति में योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने विश्वविद्यालय की विभिन्न ढांचाग्त विकास योजनाओं के बारे में अवगत करवाया तथा विश्वविद्यालय द्वारा शुरू किये जाने वाले नये कार्यक्रमों की जानकारी भी दी।
समारोह में कुल सचिव डॉ० तिलक राज, डीन फैकल्टी आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी प्रो० संदीप ग्रोवर, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ० एसके अग्रवाल, सभी विभागाध्यक्ष, विश्वविद्यालय के अधिकारी, कर्मचारी तथा काफी संख्या में विद्यार्थी सम्मिलित हुए।
कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय की एनएसएस विंग द्वारा एनएसएस अधिकारी डॉ० प्रदीप कुमार डिमरी की देख-रेख में किया गया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर सभी विद्यार्थियों और कर्मचारियों में मिठाईयां बांटी गई।01कुलपति प्रो० दिनेश कुमार विश्वविद्यालय परिसर में ध्वजारोहण करते हुए।
02कुलपति प्रो० दिनेश कुमार ने सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी लेते हुए।
04 गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते कुलपति प्रो० दिनेश कुमार।

Related posts

होली चाइल्ड स्कूल ने नेत्रहीनो के लिए दिया दस हजार रूपये का चेक

Metro Plus

ठेका न हटाने के विरोध में आम आदमी पार्टी कार्यक्रताओं ने सीमा त्रिखा का पुतला फूंका

Metro Plus

कृष्णपाल गुर्जर ने आईंएएस चुने गए सिद्धार्थ जैन व अन्नपूर्णा गर्ग को सम्मानित किया

Metro Plus