Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

डायनेस्टी इंटरनेशनल का छात्र पारिजात ओलम्पियाड में प्रथम आया

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 6 फरवरी:
शिक्षा के क्षेत्र में बुलंदियों को छूने वाले डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा प्रथम के छात्र पारिजात सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलम्पियाड में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। पारिजात सिंह ने इस प्रतियोगिता में पूर्णांक प्राप्त कर दुनिया को अपनी बुद्विपटुता का लोहा मनवाया है। इस प्रतियोगिता में विभिन्न देशों के लगभग एक लाख छात्रों ने भाग लिया जिनमें से सात सौ छात्रों को प्रथम स्थान प्रदान किया गया है।
विद्यालय की प्रधानाचार्या बिमला वर्मा ने छात्र को बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। यही नहीं अतुल्या शंदलिया (कक्षा प्रथम) की छात्रा ने भी द्वितीय स्थान (राज्य स्तर) तथा चौथा स्थान (अंर्तराष्ट्रीय) स्तर पर प्राप्त किया। छात्रा प्रेरणा (कक्षा आठवीं) ने भी प्रथम स्थान (अंतराष्ट्रीय) स्तर पर प्राप्त कर दूसरे चरण में प्रवेश किया।
प्रधानाचार्या के अनुसार इस सफलता का श्रेय अध्यापकों, अभिभावकों तथा छात्र के परिश्रम को जाता है। प्रधानाचार्या के अनुसार विद्यालय में प्रारंभिक कक्षाओं से ही छात्रों के चहुमुखी विकास को ध्यान में रखते हुए उन्हें विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का वातावरण प्रदान किया जाता है।


Related posts

पुलिस आयुक्त ने जयकिशन सहित 12 सब-इंस्पेक्टरों को किया गया पदोन्नत

Metro Plus

साक्षी ने पदकों के अकाल को समाप्त कर विश्वभर में देश व प्रदेश का नाम भी रोशन किया है: कैप्टन अभिमन्यु

Metro Plus

Manav Rachna खेल अकादमी द्वारा आयोजित टैलेंट हंट में 600 खिलाडिय़ों ने लिया हिस्सा

Metro Plus