Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

ललिथा कुमारमंगलम ने एमआरईआई में की शिरकत अपने प्रेरणावर्धन भाषण से स्टूडेंट्स को किया प्रोत्साहित

एफएमएस के द्वारा चलाए जा रहे स्वयं सिद्व कार्यक्रम का बनी हिस्सा
जस्प्रीत कौर
फरीदाबाद, 3 मार्च: नेशनल कमीशन फॉर वूमन(एनसीडब्ल्यू)की चेयरपर्सन व भारतीय जनता पार्टी की नेशनल एगजीक्यूटिव बॉडी की सदस्य ललिथा कुमारमंगलम ने मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के गर्ल स्टूडेंट्स को कुछ ऐसी काम की बातों से अवग्त कराई जोकि उनके आज व कल के लिए लाभकारी साबित हो सकती हैं। गुरुवार को ललिथा कुमारमंगलम फैकल्टी ऑफ मैनजमेंट स्टडीज(एफएमएस) के द्वारा चलाए जा रहे स्वयं सिद्व कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची। सिंधु सरीजन एनजीओ के साथ चलाए जा रहे इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के साथ मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षका सत्या भल्ला मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर एनसी वाधवा एमआरईआई के ट्रस्टी डॉ० एमएम कथूरिया एमएफएस की डीन डॉ० छवि भारगव व सिंधु सरीजन की तरफ से गौरी शंकर मौजूद रही।
कार्यक्रम में सभी को संबोधित करते हुए सत्या भल्ला ने कहा कि नारी में है शक्ति सारी फिर वो क्यो है बेचारी। इस संबोधन से सभी गर्ल स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित कर दिया। उन्होंने कहा कि आज के दौर में लड़की-लड़को से कम नहीं है। इसलिए अपनी शक्ति को पहचानों और आगे बढ़ों।
इस मौके पर मुख्य अतिथि ललिथा कुमारमंगलम ने कहा कि गर्ल स्टूडेंट्स को आज के दौर में अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना चाहिए तभी वह समाज में कंधे से कंधे मिलाकर चल पाएंगी। उन्होंने गर्ल स्टूडेंट्स को कहा कि उनको 2 कानूनों की पूरी जानकारी अवश्य होनी चाहिए। एक तो काम के स्थान पर होने वाले सैक्सुअल हैरस्मैंट व घरेलु हिंसा के लिए बनाया गया कानून। यह कानून लड़कियों की मदद के लिए बनाए गए हैं। उन्होंने ऐसी महिलाओं के बारे में भी बताया जोकि इस समय देश की अर्थव्यवस्था के लिए निर्णय लेने में अहम योगदान निभा रही हैं।
मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (एफएमएस) के द्वारा इंटरनेशनल महिला दिवस के उपलक्ष्य में 12 फरवरी से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम सिंधु सरीजन एनजीओ के साथ आयोजित किया जा रहा है। इसके तहत गर्ल स्टूडेंट्स को उनकी शक्ति का एहसास दिलाने के लिए प्रेरणावर्धण भाषण से लेकर सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग व अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम का समापन इंटरनेशनल महिला दिवस के मौके पर 8 मार्च को किया जाएगा।

IMG_7032

IMG_7056


Related posts

गलत बयानबाजी कर रहे हैं कर्ण दलाल: सर्राफ

Metro Plus

रौब जमाने के मकसद से हथियार खरीदना महंगा पड़ा, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार।

Metro Plus

स्कूल के सिक्योरिटी गॉर्ड की बेटी ने जीता लैपटॉप

Metro Plus