Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

सरकार सूचना आयोग मे जजों, वकीलों ,पत्रकारों व बुद्विजीवियों को बनाए सूचना आयुक्त नियुक्त: डॉ० ब्रहमदत्त

आरटीआई एंड सिटीजन वॉयस एसोसिएशन (हरियाणा) की मीटिंग हरपाल यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न
दैनिक भास्कर नोएडा के ब्यूरो चीफ बनाए गए हरपाल यादव
मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 17 मई (महेश गुप्ता):
आरटीआई एंड सिटीजन वॉयस एसोसिएशन (हरियाणा) की मीटिंग हरपाल यादव की अध्यक्षता में होटल मैगपाई में हुई। मीटिंग में आये हुए नये सदस्यों का परिचय करवाया गया। मीटिंग में यह भी प्रस्ताव भी पास किया गया कि एसोसिएशन हरियाणा सरकार को लिखेगी कि सूचना आयोग मे जजों, वकीलों, पत्रकारों व बुद्विजीवियों को सूचना आयुक्त नियुक्त करे।
बैठक में सर्वसम्मति से यह भी पास किया गया कि एसोसिएशन डॉ० एमपी सिंह का बॉयोडाटा सरकार को भेजकर उनको सूचना आयुक्त नियुक्त करने की सिफारिश करेगा। मीटिंग में बोलतें हुए आरपी भारद्वाज ने समाचार पत्रों के संपादकों से अनुरोध किया की वे सूचना का अधिकार से सम्बधित खबरों को भी अपने समाचार पत्रों में प्रमुखता से स्थान दे। एसोसिएशन के महासचिव रविंद्र चावला ने सभी एक्टिविस्टों से अनुरोध किया कि सारे लोग अपनी सदस्यता फीस के साथ अपने फोटो दफ्तर में जमा कर दे जिससे सभी को आई कार्ड दिए जा सके।
श्री चावला ने कहा की सभी मिलकर संगठन को मजबूत करें जिससे हम सरकार से अपने हकों की लड़ाई लड़ सके। प्रधान हरपाल यादव ने सभी को सूचित किया की जल्दी ही आरटीआई बुलेटीन नाम से समाचार पत्र चालू होने वाला है जो आरटीआई से संबधित खबरें ही छापेगा। समाचार पत्र सभी ऐक्टिविस्ट्स को भेजा जायेगा।
मीटिंग में हरपाल यादव ने संस्था के चीफ पैट्रन पद श्री डॉ० ब्रहम दत्त को तथा महासचिव रविंद्र चावला को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। डॉ० ब्रहम दत्त ने नये सदस्यो को आरटीआई एक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इससे पहले मैगपाई में ही प्रधान हरपाल यादव को हरियाणा युनियन ऑफ जर्नलिस्ट का प्रधान भी चुना गया व दैनिक भास्कर का ब्यूरो चीफ बनाये जाने पर इसके लिए सभी आरटीआई कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।
मीटिंग में सत्यपाल, सुबोध नागपाल, अजय बहल, आरपी शर्मा, दिग्विजय, अशोक कुमार, संजय सिंगला, संजय, डॉ० अशोक शर्मा, आर के भारद्वाज सहित लगभग 40 नये एक्टिविस्ट्स और डॉ० एमपी सिह विशेष रूप से उपस्थित थे।


Related posts

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद द्वारा रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

Metro Plus

झटका: Private Schools में लग रही नर्सरी, LKG व UKG की Classes अवैध करार, आदेश जारी।

Metro Plus

मुख्यमंत्री खट्टर उंगलीमाल डाकू की तरह गले में उंगलियों की माला डालकर चुनाव में वोट मांगते हुए दिखाई देंगे: विजय कौशिक

Metro Plus