Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादराजनीति

शिक्षा के साथ आत्मरक्षा के प्रति भी सजग हों बच्चे: मोना सिंह

सीजेएम ने बेसिल वल्र्ड स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को किया जागृत
मैट्रो प्लस
पलवल, 17 दिसम्बर (नवीन गुप्ता/देशपाल सौरोत): जिले की चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव मोना सिंह ने अभिभावकों से बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद व दूसरी अन्य कल्चरल गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया है। उन्होंने बच्चों को आत्मरक्षा के लिए प्रेरित करते हुए किसी भी अप्रिय घटना घटने के अंदेशा पर 100 नंबर डायल करने की सीख दी है। सीएएम मोना सिंह शनिवार को पलवल के ओमेक्स सिटी स्थित बेसिल वल्र्ड स्कूल में आयोजित फन रेस नामक कार्यक्रम को बतौर मुख्यअतिथि संबोधित कर रहीं थीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के चेयरमैन नेत्रपाल अधाना ने की जबकि संचालन की भूमिका स्कूल के दो छोटे-छोटे बच्चों प्रियांशी व भव्य ने अपने अनोखे अंदाज में अंगे्रजी में किया। कार्यक्रम में सीजेएम मोनासिंह के पहुंचने पर प्रिंसीपल रचना जुनेजा द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया वहीं समारोह की शुरूआत सरस्वती वंदना व राष्ट्रगान के साथ की गई। इस अवसर पर मेवात की पहली महिला इंजीनियर राहिला खान भी मुख्यरूप से मौजूद थीं।
कार्यक्रम में जहां रन फॉर बैस्टीज, सेक रेस, हैल्दी एंड़ जंक फूड रेस, ऐनिमल एंड़ देयर फूड रेस, पैक यूअर बैग रेस, मैच दा कलर रेस, लेमन रेस व रन फॉर नेशन में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया वहीं बच्चों के माता-पिता की थ्री लैग रेस व लेमन स्पून भी आयोजित की गई वहीं स्कूली बच्चोंं द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए जिसमें बच्चों ने अपने अभिनय व अदभुत कला से अपना लोहा मनवाया।
कार्यक्रम में बच्चों की अद्भुत प्रस्तुति पर जिले की चीफ ‘यूडिशियल मजिस्टे्रट मोना सिंह ने कहा कि बच्चों द्वारा प्रस्तुत अदाकारी व खेलों के प्रति कॉन्फीडेंस वास्तव में सराहनीय है इसलिए लिए बेसिल वल्र्ड स्कूल मनेजमैंट व स्कूल स्टाफ का कार्य बधाई के पात्र हैं। उन्होंने प्रबंधन समिति से बच्चों में समाजसेवा की भावना उत्पन्न करने वा उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने का भी आह्वान किया।
वहीं स्कूल के चेयरमैन नेत्रपाल अधाना ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों को दिल्ली-मुम्बई जैसे महानगरों के बडे-बडे स्कूलों की भांति उच्च क्वालिटी की शिक्षा देने के साथ-साथ उन्हें खेलों व कल्चरल एक्टीविटी में पूर्णरूप से दक्ष करना ही उनका पहला लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि श्रेष्ठ शिक्षा से किसी भी प्रकार से समझौता नहीं किया जाता।
प्री-नर्सरी की रन फॉर बेस्टीज में आस्था व सिदार्थ को पहला, वंश व सिया को दूसरा तथा मोकसिका व कुनिस्का को तीसरे स्थान पर विजेता घोषित किया वहीं वहीं केजी में सेक रेस में कुलदीप को प्रथम, मुशेब को दूसरा व आनंद को तीसरा स्थान पर रहे। हैल्दी एंड़ जंक फूड रेस में हर्ष ने प्रथम, लक्ष्मी ने दूसरा व नमन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। ऐनिमल एंड़ देयर फूड रेस में लोकेश ने प्रथम, शहद ने दूसरा व जय ने तीसरा स्थान हासिल किया। बैच रेस में अक्षय ने प्रथम, वरूण ने दूसरा व दीप ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा कलर रेस में आदिक ने प्रथम, रितिका ने दूसरा व मयंक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। रन फॉर नेशन में रोनक को प्रथम, निश्चय व आरिफ को दूसरे तथा निर्भय को तीसरे स्थान पर विजेता घोषित किया गया। इनके अतिरिक्त पेरेन्टस की थ्री लैग रेस में श्रीमती रचना भारद्वाज व मनीष ने प्रथम, हेमलता व मनोज व मंजू संयक्त रूप से दूसरे स्थान और शाधना और संजय को तीसरे स्थान पर विजेता घोषित किया गया वहीं लेमन रेस में राजेन्द्र सिंह प्रथम, साधना दूसरे व हेमराज तीसरे स्थान पर विजेता घोषित किए गए।Deshpal Sorot Pic 1


Related posts

Vidyasagar International SCHOOL के बच्चों ने अनोखे तरीके से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाया

Metro Plus

अमन गोयल ने किया इंटरलॉकिंग टाइल्स के कार्य का शुभारंभ

Metro Plus

गोवर्धन पूजन है देता है सुख-समृद्धि के साथ बेहतर स्वास्थ्य: गिरीश भारद्वाज

Metro Plus