Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

पुलिस कमिश्रर डॉ० हनीफ कुरैशी का चाबुक चलने पर पुलिस आई हरकत में, चावला कालोनी में एक साथ तीन दुकानों में चोरी

पीडि़त दुकानदार ने पुलिस कमिश्रर डॉ० हनीफ कुरैशी की सराहना करते हुए लगाए पुलिस पर लगाए आरोप
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
बल्लभगढ़, 24 अक्टूबर: चावला कालोनी के मस्ताना चौक पर हुई चोरी की घटना ने एक बार फिर से शहर की कानून व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। एक साथ तीन दुकानों में करीब तीन घंटे तक बिना किसी डर के जिस तरीके से एक ही चोर ने चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया है, उसे देखते हुए लगता नहीं है कि चोरों के दिल में पुलिस का कोई डर है।
जानकारी के मुताबिक चावला कालोनी में मस्ताना चौक पर जगदम्बा इलेक्ट्रिक स्टोर नामक दुकान है। इस दुकान में एक अकेला चोर रात को करीब पौने दो बजे तीन बार में बराबर वाले रोड़ पर से एक शटर को तोड़कर उक्त दुकान में छत से घुसा और करीब तीन घंटे तक चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर अपने साथ बिजली के सामान की इस दुकान में से अलग-अलग कंपनियों के कॉपर की तार के महंगे-महंगे कई बंडल, बिजली की मोटरें तथा नगदी लेकर सुबह करीब पौने पांच बजे उसी रास्ते से वापिस लौट गया जहां से वो घुसा था। वापिस जाते समय उसके हाथ में दो बोरे थे जिसमें वो चोरी का माल भरकर ले गया। यही नही चोर समझदारी का परिचय देते हुए दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे तथा उसकी डीवीआर भी साथ ले गया ताकि उसकी पहचान ना हो सके। लेकिन उसे शायद यह नहीं पता था कि उस दुकान के अलावा उस जगह पर भी कैमरे लगे हुए हैं जहां से वो चोरी करने के लिए दुकान में घुसा था। उस कैमरे में चोर के आने-जाने की सारी घटना कैद हो गई जिसके बल पर पुलिस अब चोर को पकडऩे का शायद प्रयास करेगी। वैसे जिस तरीके से चोर ने इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया है उसे देखते हुए लगता है कि उसने चोरी करने से पहले दुकान की रेकी की थी जिसके बाद उसने यह वारदात की।
अब बात आती है पुलिस कार्यवाही की तो जगदम्बा इलेक्ट्रिक स्टोर के मालिक रामअवतार गुप्ता का कहना है कि वे सुबह करीब साढ़े नौ बजे जब दुकान पर आए तो उन्हें दुकान खोलने पर चोरी की इस घटना का पता चला। इस पर उन्होंने इस घटना की सुचना देने के लिए संबंधित सिटी पुलिस थाने में फोन किया तो उन्होंने चौकी में जाने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ते हुए फोन काट दिया। उन्होंने फिर चावला कालोनी पुलिस चौकी में फोन किया लेकिन उन्होंने भी उनकी बात को अनसुना कर दिया। फिर उन्होंने 100 नंबर पर फोन किया लेकिन फिर भी करीब एक घंटे तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।
बकौल रामअवतार आखिर में उन्होंने पुलिस कमिश्रर डॉ० हनीफ कुरैशी को फोन कर सारी उपरोक्त सारी घटना की जानकारी देते हुए पुलिस थाने-चौकी में किए गए फोन की बातों से अवगत कराया।
बस फिर क्या था पुलिस कमिश्रर डॉ० हनीफ कुरैशी का चाबुक चला और पांच मिनट में ही स्थानीय चावला कालोनी के पुलिसकर्मी तथा थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए। यहीं नहीं क्राईम ब्रांच तथा सीआईडी की टीम भी घटनास्थल पर आ गई तथा सभी मौका-मुआयना करने लगे।वो बात अलग है कि एसएचओ महोदय मात्र पांच मिनट में ही खानापूर्ति कर वापिस चले गए। जगदम्बा इलेक्ट्रिक स्टोर के मालिक रामअवतार गुप्ता ने पुलिस कमिश्रर डॉ० हनीफ कुरैशी का सहयोग के लिए आभार जताया है।
गौरतलब रहे कि शहर में जिस तरीके से अपराधिक वारदातें बढ़ रही है, उससे जनता का पुलिस प्रशासन से विश्वास उठता रहा है। ऐसा कोई दिन नहीं जा रहा जिस दिन हमें शहर में हत्या, डकैती, लूटपाट, चोरी, बलात्कार, अपहरण जैसी वारदातें होने की खबर सुनने का ना मिलती हो।
हालांकि पुलिस कमिश्रर डॉ० हनीफ कुरैशी शहर में हो रही अपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए दिन-रात काफी मेहनत कर रहे हैं लेकिन उनके अधीनस्थ थानेदारों की लापरवाही और रिश्वतखोरी के चलते अपराधिक वारदाते रूकने का नाम नहीं ले रही हैं।

 

 


Related posts

आखिर मुखी सिंह के आगे क्यों हुआ MCF असहाय जबकि सीमा त्रिखा ने भी किया किनारा!

Metro Plus

देश के प्रति मान सम्मान सभी के दिल मे होना चाहिए: कुलदीप सिंह

Metro Plus

यशपाल यादव ने उद्योगों को पूर्णरूप से सुरक्षित व शून्य दुर्घटना वाला क्षेत्र बनाए जाने पर जोर दिया

Metro Plus