Metro Plus News
फरीदाबाद

गौशाला ऊँचा गांव में हो रहे हैं विकास कार्य

मेट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट

बल्लबगढ़, 15 नवंबर: गौशाला ऊंचा गांव, गौ मानव सेवा ट्रस्ट के संचालन में निरन्तर विकसित हो रही है, गौवंश का हो रहा है बेहतर रखरखाव। गौशाला में मिट्टी का भराव, ओर खड़ंजा बिछाने का कार्य निरन्तर जारी है। गौशाला में, नए ओर विशाल चारा भंडार का निर्माण भी लगभग पूरा हो चुका है।

गौ मानव सेवा ट्रस्ट ,जो कि हरियाणा गौसेवा आयोग एवम नगर निगम फरीदाबाद से अधिकृत संस्था है, के प्रधान गौसेवक रूपेश यादव ने बताया कि अब नगर निगम फरीदाबाद द्वारा  जॉइंट कमिश्नर बल्लभगढ़ अमरदीप जैन और विधायक पंडित मूलचंद शर्मा के प्रयासों से गौशाला में चारा सहयोग राशि नियमित रूप से देना आरम्भ कर दिया है।

गौ मानव सेवा ट्रस्ट ,बल्लभगढ़ के गौभक्तों की आशानुरूप ओर प्रशासन के मानदण्डों के अनरूप गौशाला को एक आदर्श गौशाला के रूप में विकसित करेगा। गौशाला में एक नियमित पशुचिकित्सक की नियुक्ति कर दी गयी है।

गौ मानव सेवा ट्रस्ट द्वारा गौशाला के प्रचार व प्रसार हेतु विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से, श्रमदान से जनकल्याण के कार्यक्रम “गौशाला से आरोग्य” आदि चलाए जा रहे हैं ताकि गौभक्तों को आम जनमानस का ज्यादा से ज्यादा जुड़ाव गौसेवा ओर गौशाला से हो। गौपष्टमी के सफल आयोजन के बाद 3 दिसम्बर 2017,रविवार को गौशाला प्रांगण में ,गौ मानव सेवा ट्रस्ट के तत्वाधान में भारत विकास परिषद NIT ओर रोटरी क्लब फरीदाबाद के सहयोग से ‘मानव कल्याण यज्ञ’ ओर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। गौशाला, प्रबन्धन सभी गौभक्तों ओर रक्तदाताओं का हार्दिक स्वागत करता है।
रक्तदाताओं से अनुरोध है कि प्रबन्धन द्वारा अधिकृत मोबाइल नंबर 9873891133,9999076326 पर अपना पंजीकरण करवा कर, मानव कल्याण के कार्य मे सहभागी बने।


Related posts

सावित्री पॉलिटेक्निक में पिडलाईट मेगा वर्कशाप का समापन, छात्राओं को प्रमाणपत्र वितरित किए

Metro Plus

….जब विजय प्रताप ने दिया सीमा त्रिखा को झटका, सीमा समर्थकों भाजपाईयों ने दिया विजय प्रताप को खुला समर्थन

Metro Plus

Manav Rachna International स्कूल चार्मवुड में इन्वेस्टिचर सेरेमनी का आयोजन

Metro Plus